S M L

आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करने से मेडिकल सेवाओं से ओडिशा के लोगों को वंचित रखा जा रहा है: धर्मेंद्र प्रधान

आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करने को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि इससे ओडिशा के लोगों को चिकित्सा सेवाओं से वंचित रखा जा रहा है.

Updated On: Dec 16, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करने से मेडिकल सेवाओं से ओडिशा के लोगों को वंचित रखा जा रहा है: धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं करने को लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि इससे ओडिशा के लोगों को चिकित्सा सेवाओं से वंचित रखा जा रहा है.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा 'आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किए जाने से वह (नवीन पटनायक) ओडिशा के लोगों और गैर-निवासी ओडिया लोगों को चिकित्सा सेवाओं से वंचित रख रहे हैं. अगर मुख्यमंत्री के पास ओडिया लोगों के लिए कुछ भावनाएं हैं, तो मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे अपना गौरव भूल जाएं और ओडिशा में आयुषमान भारत को लागू करें.'

आयुष्मान भारत योजना 23 सितंबर को झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू की थी. प्रधानमंत्री मोदी के जरिए लॉन्च की गई इस योजना से 10 करोड़ परिवारों को फायदा मिलने का दावा किया जा रहा है. वहीं इसमें कोई प्रीमियम देने की जरूरत भी नहीं होगी. साथ ही इस योजना से हर साल 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:

आयुष्मान भारत योजना के तहत मिलेगा रोजगार, 90 हजार रुपए तक होगा वेतन

आयुष्मान योजना मोदी सरकार का एक और ‘सफेद हाथी’ : आप

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi