S M L

J&K: घाटी तक पहुंचा खूंखार आतंकी संगठन ISIS, डीजीपी के बयान से सरकार की पोल खुली

इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर को कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) का ही हिस्सा माना जाता है।

Updated On: Jun 22, 2018 03:59 PM IST

FP Staff

0
J&K: घाटी तक पहुंचा खूंखार आतंकी संगठन ISIS, डीजीपी के बयान से सरकार की पोल खुली

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि मारे गए आतंकी इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (ISJ&K) के थे. इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर को कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) का ही हिस्सा माना जाता है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ के दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया और साथ ही कुछ आम नागरिक भी घायल हो गए.

अभी तक सरकार लगातार इस बात से इनकार करती रही है कि भारत में इस्लामिक स्टेट का वजूद है लेकिन जम्मू-कश्मीर के डीजीपी के बयान ने सरकार समेत आम जनता की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं. डीजीपी ने इस बात को स्वीकार किया कि मारे गए आतंकी इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर के ही थे.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब आईएस ने भारत में अपनी मौजूदगी का अहसास करवाया हो. इससे पहले नवंबर 2017 में श्रीनगर के जकूरा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक इंस्पेक्टर की हत्या कर दी गई थी और एक पुलिस का जवान घायल हो गया था. इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली थी. हालांकि पुलिस ने आईएस के शामिल होने की बात को खारिज करते हुए इसे अल अमाक का फैलाया हुआ प्रोपगेंडा बताया था. बता दें कि 2015 से 2016 के बीच कई बार आईएसआईएस के झंडों को जम्मू-कश्मीर में देखा गया है.

जम्मू-कश्मीर में यह आतंकी संगठन युवाओं को भड़काकर उनका सेना और देश के खिलाफ प्रयोग कर रहा है. हालांकि सेना सख्ती के साथ सर्च ऑपरेशन चला रही है, रमजान के दौरान सीजफायर पर लगे प्रतिबंध के हट जाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवान आतंकियों पर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi