S M L

देव-दीपावली पर बनारस के 21 विशेष पुरोहित करेंगे आरती, जलाए जाएंगे 21000 दीये

श्रीराम सेवा संघ प्रत्येक वर्ष सौरा तट पर भव्य दीपावली का आयोजन करती आ रही है, इस पर्व को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं, यहां श्रद्धालुओं की भीड़ देखते ही बनती है

Updated On: Nov 19, 2018 10:25 AM IST

FP Staff

0
देव-दीपावली पर बनारस के 21 विशेष पुरोहित करेंगे आरती, जलाए जाएंगे 21000 दीये

कार्तिक पूर्णिमा पर 23 नवंबर को श्रीराम सेवा संघ के द्वारा पूर्णिया के सौरा नदी तट पर देव-दीपावली का आयोजन किया जाएगा. श्रीराम सेवा संघ प्रत्येक वर्ष सौरा तट पर भव्य दीपावली का आयोजन करती आ रही है. इस पर्व को देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं. यहां श्रद्धालुओं की भीड़ देखते ही बनती है. इस बार देव दीपावली के तहत 21 महाआरती के लिए बनारस के आरती विशेषज्ञ 21 पुरोहितों को बुलाया गया है. इस अवसर पर 21,000 मिट्टी के दीप प्रज्वलित किए जाएंगे. ये नजारा देखने लायक होगा. स्थानीय लोगों की मानें तो देव दीपावली के मौके पर फैली रोशनी देखने लायक होती है.

वहीं देव दीपावली को भव्य रूप देने के लिए बंगाल के कुशल कारीगरों की मदद से तट को सजाने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही आधुनिक लाइट से तट के दोनों छोर को जगमगाया जाएगा. कार्यक्रम देखने आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसे देखते हुए बड़े एरिया में पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है. आगमन और निकास मार्ग अलग-अलग रखे जा रहे हैं ताकि किसी प्रकार की कोई समस्या न हो. इस अवसर पर श्रीराम सेवा संघ के सदस्य विशेष परिधान में लोगों का स्वागत करने के साथ-साथ पूरी व्यवस्था को संभालेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi