S M L

कैदियों की डिजाइनर ड्रेस में नजर आएंगे मॉडल्स

कैदियों की डिजाइनर ड्रेस को बुटिक के जरिए बेचा जाएगा

Updated On: Apr 06, 2017 08:46 AM IST

FP Staff

0
कैदियों की डिजाइनर ड्रेस में नजर आएंगे मॉडल्स

कोलकाता की जेल में सरकार एक नई पहल करने जा रही है. सरकार ने सभी कैदियों को ट्रेनिंग देने की पहल शुरू की है. अब कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी जेल के कैदियों को फैशन कार्यक्रमों के लिए डिजाइनर ड्रेस सिलने की ट्रेनिंग दी जा रही है. जेल की इस तरह की यह पहली पहल है.

मशहूर फैशन डिजाइनर अभिषेक दत्ता ने बताया, ‘ये लोग डिजाइनर ड्रेस बनाएंगे और इन्हें बुटीक के जरिए बेचा जाएगा. मेरी टीम जेल परिसर के अंदर वर्कशॉप का आयोजन कर रही है और हमने पहले ही 24 हाईटेक सिलाई मशीनों को स्थापित कर दिया है.’

कैदियों के सिले फैशन ड्रेस के लिए प्रचार करेंगे परमब्रत चटर्जी

दत्ता ने बताया कि अधिकतर कैदी गंभीर अपराधों में दोषी हैं जबकि बचे हुए विचाराधीन हैं और सुधार गृह के अधिकारी उन्हें हर तरह से मदद उपलब्ध करा रहे हैं.

दत्ता ने बताया, ‘इससे पहले जब एक कार्यक्रम के दौरान मैं जेल के अधिकारियों से मिला तो उन्होंने कैदियों के लिए कुछ करने के उद्देश्य से मुझसे संपर्क किया था और इस तरह यह सबकुछ शुरू हुआ.’ दत्ता पश्चिम बंगाल सरकार के ‘तंतुजा’ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

जेल के अधिकारी ने बताया, ‘हमने दत्ता के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की थी और उन्होंने भी यह स्पष्ट किया था कि वह सिर्फ दीर्घकालिक आधार पर ही काम करेंगे.’ अभिनेता परमब्रत चटर्जी ने भी इस पहल का समर्थन किया है ओर कहा है कि वह कैदियों के सिले फैशन ड्रेस के लिए प्रचार करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi