S M L

यौन शोषण केस: फैसला राम रहीम के खिलाफ आया तो सड़कों पर उतरेंगे समर्थक

हरियाणा पुलिस को लगता है कि डेरा समर्थक हंगामा खड़ा कर सकते हैं

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 08:16 PM IST

0
यौन शोषण केस: फैसला राम रहीम के खिलाफ आया तो सड़कों पर उतरेंगे समर्थक

रविवार को पानीपत में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थन में डेरा-प्रेमी इकट्ठा हुए और ऐलान किया कि अगर 25 अगस्त को आने वाला फैसला गुरमीत राम रहीम के खिलाफ रहा तो ऐसे में वो इसके विरोध में सड़कों पर उतरेंगे.

साथ ही उनका कहना है कि कानून-व्यवस्था बिगड़ने की जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी. डेरा समर्थकों के इस रुख को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए हैं.

पूरे प्रदेश में 9 ऐसे जिले हैं जहां पर डेरा समर्थकों का काफी होल्ड है और इन जिलों में डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घरों के आसपास और पूरे जिले में हरियाणा पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवान तैनात किए जाएंगे.

24 अगस्त की रात से ही इन इलाकों में इन जिलों में धारा 144 लागू कर दी जाएगी. पंचकुला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट के आसपास भारी संख्या में डेरा समर्थक इकट्ठे ना हो सकें इसके लिए कोर्ट के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है. और सिर्फ कोर्ट में जरूरी काम से आने जाने वालों को ही अंदर जाने की परमिशन दी जा रही है.

समर्थकों को रोकने के लिए तैयार रहेगी पुलिस

चंडीगढ़ और पंचकूला में डेरा समर्थक फैसला आने से 1 दिन पहले ही आकर इकट्ठा होना ना शुरु कर दें इसके लिए होटल और धर्मशाला संचालकों को डेरा समर्थकों को भारी तादाद में कमरा देने और किसी भी कमरे में दो व्यक्तियों से ज्यादा के रुकने पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

इसके अलावा कई जिलों में पुलिस और स्थानीय प्रशासन की समन्वय कमेटियां बनाई गई है जोकि डेरा समर्थकों से बातचीत करके उन्हें समझाने का प्रयास कर रही हैं.

हरियाणा पुलिस को उम्मीद है कि 25 अगस्त को जब फैसला सुनाया जाएगा तब डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम कोर्ट के सामने पेश हो सकते हैं और ऐसे में डेरा प्रेमी और समर्थक भी भारी तादाद में वहां पहुंच सकते हैं. इसी वजह से सोमवार को ही पंचकुला कोर्ट के आसपास बैरीकेडिंग करके पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. और जरूरी काम से ही कोर्ट में किसी को भी जाने के लिए परमिशन दी जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi