S M L

राम रहीम पर फैसलाः पंजाब-हरियाणा जाने वाली 74 ट्रेनें रद्द

हरियाणा के पंचकूला में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आज साध्वी यौन शोषण मामले में सच्चा सौदा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर सुनाएगी फैसला

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 08:52 AM IST

0
राम रहीम पर फैसलाः पंजाब-हरियाणा जाने वाली 74 ट्रेनें रद्द

साध्वी यौन शोषण मामले में 25 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम मामले पर फैसला आने वाला है. इससे पहले पंचकूला में 7 लाख के करीब डेरा समर्थक जुट गए हैं. सरकार ने हरियाणा और पंजाब में धारा 144 लगा दी है. सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ जाने वाली 74 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.  इसके अलावा शुक्रवार को यहां बसें न चलाने के निर्देश दिए गए हैं.

खबरें आ रहीं हैं कि इस केस का फैसला सुनाने वाले जजों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. प्रशासन ने स्‍कूल और कॉलेजों को भी बंद करवा दिया है.

पंचकूला में लाखों की तादाद में डेरा समर्थक पहुंच चुके हैं. डेरा समर्थक सड़कों पर राते गुजार रहे हैं. पुलिस और प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तमाम बंदोबस्त लगभग पूरे किए जा चुके हैं. मगर यह सब डेरा प्रेमियों के पंचकूला की तरफ बढ़ते कदमों पर रोक नहीं लगा पा रहे.

राम रहीम के समर्थन में जुटे लोगों की संख्या को देखते हुए पंजाब और हरियाणा जाने वाली 74 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसके अलावा दोनों राज्यों में अगले 72 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट को भी बंद रखा गया है. हालांकि गुड़गांव और फरीदाबाद में इंटरनेट सेवाएं बहाल रहेंगी.

बुधवार शाम तक डेरा सच्चा सौदा के एक लाख से अधिक अनुयायियों ने सड़कों पर डेरा डाल दिया, यही वजह है कि पंचकूला में डेरा प्रेमियों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. 25 अगस्त तक और डेरा समर्थकों के पहुंचने की उम्मीद है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया जाएगा. शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा के स्कूल कॉलेजों को बंद रखा गया है और हिंसा की आशंका को देखते हुए सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है.वहीं डेरा समर्थकों की तादाद को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर कोर्ट आने जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है. कई रास्ते बंद होने से लोगों को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

डेरा प्रमुख की पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेश होने को अभी एक दिन बाकी हैं, लेकिन मंगलवार से पंजाब और हरियाणा के जिलों से डेरा प्रेमी पंचकूला में काफी तादाद में पहुंचने शुरू हो गए हैं. कोई ट्रेन से तो कोई बस के जरिए पंचकूला पहुंच रहा है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi