S M L

कश्मीर: मस्जिद के बाहर भीड़ ने DSP की पीट-पीट कर हत्या कर दी

जम्मू कश्मीर के नौहट्टा में भीड़ ने डिप्टी एसपी मौहमद आयूब पंडित की पीट पीट कर हत्या दी है.

Updated On: Jun 23, 2017 04:47 PM IST

FP Staff

0
कश्मीर: मस्जिद के बाहर भीड़ ने DSP की पीट-पीट कर हत्या कर दी

जम्मू कश्मीर के नौहट्टा में भीड़ ने डिप्टी एसपी मौहमद आयूब पंडित की पीट पीट कर हत्या दी है. घटना गुरुवार रात नौहट्टा की जामिया मस्जिद के पास की है.

मिली जानकारी के अनुसार मस्जिद के बाहर खड़े लोगों को डीएसपी पर कुछ शक हुआ, जिसके बाद भीड़ उनकी ओर बढ़ने लगी. उन्होंने भीड़ पर कार्रवाई करते हुए फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें करीब तीन लोग घायल हो गए.

इसके बाद बेकाबू भीड़ ने डीएसपी को घेर लिया और उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं फायरिंग में घायल हुए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि फर्ज निभाते हुए एक और अधिकारी ने अपनी जान कुर्बान की.

बताया जा रहा है कि एक समूह ने डीएसपी को तस्वीरें लेता पकड़ लिया था, जिसके बाद यह घटना घटी. सूत्रों ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने पत्थरों से पीट-पीट कर उसकी हत्या करने से पहले उसे निर्वस्त्र कर दिया था. वहीं इलाके में स्थिति सामान्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे.

किसने क्या कहा

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अगर पुलिस का सब्र जवाब दे जाएगा तो शायद फिर से वो पुराना वक्त लौट सकता है जब लोगों को रोड पर जिप्सी देख भागना पड़ता था.

जबकि डीजीपी एसपी वेद ने कहा कि हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और तीसरे शख्स की पहचान कर ली गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को समझना चाहिए अच्छा क्या है बुरा क्या है. जो उनकी हिफाजत के लिए वहां ड्यूटी कर रहा था उसे ही पीटकर-पीटकर मार डाला.

इस मसले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी मौत एक त्रासदी है और मारने का तरीका एक उपहास. जिन लोगों ने डिप्टी एसपी पंडित की हत्या की वो अपने पापों के लिए नर्क में जलें.

वहीं मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता गजराज जाटव ने कहा है कि जो अलगाववादी मीरवाइज फारूख की जुबान काटकर लाएगा, उसे 10 लाख रुपए का इनाम देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi