S M L

देवरिया मामला: 24 लड़कियों का कराया गया मेडिकल टेस्ट, रिपोर्ट में हो सकते हैं अहम खुलासे

मेडिकल रिपोर्ट को गुप्त रखा गया है. दो सदस्यीय टीम मंगलवार शाम को मेडिकल रिपोर्ट समेत अन्य जांच रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी

Updated On: Aug 07, 2018 10:08 AM IST

FP Staff

0
देवरिया मामला: 24 लड़कियों का कराया गया मेडिकल टेस्ट, रिपोर्ट में हो सकते हैं अहम खुलासे

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में देह व्यापार का खुलासा होने के चंद दिनों बाद ही उत्तर प्रदेश के देवरिया में भी ऐसा एक मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को इस मामले कुछ अहम खुलासे हो सकते हैं. समाज कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार और एडीजी अंजू गुप्ता की देखरेख में सोमवार रात सभी 24 लड़कियों का जिला महिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट कराया गया.

सीएम को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

हालांकि, मेडिकल रिपोर्ट को गुप्त रखा गया है. दो सदस्यीय टीम मंगलवार शाम को मेडिकल रिपोर्ट समेत अन्य जांच रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपेगी. बताया जा रहा है कि जांच दल की रिपोर्ट के बाद इस मामले की कई परतें खुलेंगी और कईयों पर गाज गिरेगी.

बालिका संरक्षण गृह हुआ सील

इससे पहले सोमवार शाम को पुलिस और जिला प्रशासन ने मां विंध्यवासिनी बालिका संरक्षण गृह को सील कर दिया और वहां से कई अहम दस्तावेज अपने साथ ले गई. दो सदस्यीय जांच टीम ने मुक्त कराई गईं लड़कियों से भी बात कर उनके बयान दर्ज किए हैं.

देवरिया के डीएम को पद से हटाया गया

वहीं सोमवार को ही उत्तर प्रदेश की महिला और बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने देवरिया के डीएम सुजीत कुमार को हटा दिया है. रिपोर्ट आने के बाद उन पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

क्या है पूरा मामला?

रविवार को देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार (सेक्स रैकेट) का खुलासा हुआ. रविवार शाम को संरक्षण गृह से भागी एक लड़की ने पुलिस को यह जानकारी दी.  जानकारी के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने रात में ही संरक्षण गृह पर छापा मारा. छापा मारने पर वहां रह रही 42 में से 18 लड़कियां गायब मिलीं. पुलिस ने 24 लड़कियों को मुक्त कराते हुए संचालिका और उसके पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi