S M L

उत्तर प्रदेश: देवरिया डीएम को हटाया गया, भेजी गई दो सदस्यीय जांच समिति

रविवार को देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार (सेक्स रैकेट) का खुलासा हुआ है

Updated On: Aug 06, 2018 02:58 PM IST

FP Staff

0
उत्तर प्रदेश: देवरिया डीएम को हटाया गया, भेजी गई दो सदस्यीय जांच समिति

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम जैसा ही मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया में भी सामने आया है. इस पर उत्तर प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने देवरिया के डीएम सुजीत कुमार को हटा दिया है. रिपोर्ट आने के बाद उन पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

इसी के साथ उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने दो सदस्यीय हाई लेवल समिति भी जांच के लिए देवरिया भेजी है. यह लोग वहां रुकेंगे और अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगे. इसके बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

क्या है मामला?

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में देह व्यापार का खुलासा होने के चंद दिनों बाद ही उत्तर प्रदेश के देवरिया में भी ऐसा मामला सामने आया है. रविवार को देवरिया के नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार (सेक्स रैकेट) का खुलासा हुआ है.

रविवार शाम संरक्षण गृह से भागी एक लड़की ने पुलिस को यह जानकारी दी तो इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस ने रात में ही संरक्षण गृह पर छापा मारा तो वहां रह रही 42 में से 18 लड़कियां गायब मिलीं. पुलिस ने 24 लड़कियों को मुक्त कराते हुए संचालिका और उसके पति समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi