In association with
S M L

तलवार दंपत्ति हर 15 दिनों पर जाएंगे डासना जेल, कैदियों का करेंगे डेंटल चेकअप

तलवार दंपत्ति ने भरोसा दिया है कि वे हर 15 दिनों पर यहां आएंगे और दांत की समस्या का सामना कर रहे कैदियों को देखेंगे

Bhasha Updated On: Oct 15, 2017 06:58 PM IST

0
तलवार दंपत्ति हर 15 दिनों पर जाएंगे डासना जेल, कैदियों का करेंगे डेंटल चेकअप

आरुषि और हेमराज हत्याकांड मामले में पिछले दिनों बरी हुए राजेश और नूपुर तलवार हर 15 दिन पर डासना जेल जाएंगे. यहां वे उन मरीजों का चेकअप करेंगे जो दांत की समस्या से पीड़ित हैं. तलवार दंपत्ति पेशे से दंत चिकित्सक हैं.

ये दोनों नवंबर 2013 में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद से जेल में बंद हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पिछले दिनों दोनों को बरी कर दिया. वे सोमवार को डासना जेल से बाहर आ सकते हैं.

डासना जेल के एक अधिकारी ने बताया कि जेल में रहने के दौरान राजेश और नुपुर तलवार ने कारागार अस्पताल में तकरीबन बंद हो चुके दंत चिकित्सा विभाग को फिर से खड़ा करने का काम किया है.

तलवार दंपति ने डासना जेल में किया सैकड़ों मरीजों का इलाज

जेल में चिकित्सक सुनील त्यागी ने कहा, ‘हम इसको लेकर चिंतित थे कि तलवार दंपति की रिहाई के बाद हमारे दंत चिकित्सा विभाग का क्या होगा. तलवार दंपति ने भरोसा दिया है कि वे हर 15 दिनों पर यहां आएंगे और दांत की समस्या का सामना कर रहे कैदियों को देखेंगे.’ त्यागी ने कहा कि तलवार दंपति कैदियों के अलावा जेल के कर्मचारियों, पुलिस अधिकारियों और उनके बच्चों का भी उपचार किया था.

उन्होंने कहा, ‘तलवार दंपत्ति  ने यहां आने के बाद सैकड़ों मरीजों का उपचार किया. ये मरीज उनके उपचार से बहुत खुश हैं.’ तलवार दंपति की रिहाई के बाद दांत से परेशान मरीजों की भीड़ को देखते हुए कारागार अधिकारियों ने गाजियाबाद के एक डेंटल कॉलेज के साथ समझौता किया है. साल 2008 में 14 साल की आरुषि और घरेलू सहायक हेमराज की हत्या कर दी गई थी. आरुषि तलवार दंपति की बेटी थी .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi