S M L

नोटबंदी पर चंद्रबाबू का 'यू-टर्न': 40 दिन हुए नहीं मिला समाधान

नोटबंदी का समर्थन करने वाले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अब इसके खिलाफ बोला है.

Updated On: Dec 21, 2016 02:43 PM IST

FP Staff

0
नोटबंदी पर चंद्रबाबू का 'यू-टर्न': 40 दिन हुए नहीं मिला समाधान

पहले नोटबंदी का समर्थन करने वाली आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अब इसके खिलाफ बोला है. बीजेपी की सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख नायडू ने उन्होंने इस स्थिति की इच्छा नहीं की थी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला लेने के 40 से अधिक दिन बीत जाने के बावजूद इससे उत्पन्न समस्या का समाधान अब भी नहीं दिख रहा है. नायडू नोटबंदी के कदम का समर्थन करने वाला पहले नॉन-बीजेपी नेताओं में से थे.

नोटबंदी के बारे में नायडू ने कहा, 'हमने नोटबंदी की चाह नहीं रखी थी, लेकिन ऐसा हुआ. नोटबंदी के 40 दिनों से अधिक बीत जाने के बाद भी बहुत सी परेशानियां हैं, लेकिन अभी भी हल निकलता नहीं दिख रहा है.' नायडू अपनी पार्टी के सांसदों, विधायकों और दूसरे नेताओं की बैठक में बोल रहे थे.

आंध्र के मुख्‍यमंत्री ने कहा, 'लोगों को अपनी बुनियादी जरूरत की चीजें खरीदने के लिए नई करेंसी नहीं मिल पा रही है जो काफी चिंता का विषय है. बैंक और एटीएम में कैश की किल्लत है. उन्होंने आगे कहा कि नोटबंदी के कारण हो रही परेशानियों को कम करने के बारे में मैं रोजाना दो घंटे वक्त देता हूं.... मैं रोज अपना सिर फोड़ता हूं लेकिन समस्या का समाधान ढूंढने में असफल हूं.'

चंद्रबाबू नायडू नोटबंदी पर गौर करने के लिए बनी 13-सदस्यीय केंद्रीय समिति के प्रमुख भी हैं.

चंद्रबाबू नायडू ने आरबीआई को भी सवालों के घेरे में खड़ा किया और कहा कि जिन लोगों को नोटबंदी के संकट के प्रबंधन में लगाया गया है, वे कुछ भी करने के काबिल नहीं है. आरबीआई भी इस मामले में कुछ करने में सक्षम नजर नहीं आ रहा है. यह अब बेहद संवेदनशील और जटिल समस्या बनता जा रहा है.

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी तो उसके बाद चंद्रबाबू नायडू ने इसका समर्थन किया था और इस फैसले का क्रेडिट भी लिया था. उन्होंने नोटबंदी के अगले ही दिन सोशल मीडिया पर नोटबंदी के लिए क्रेडिट लेते हुए ट्वीट किया था कि यह तेलुगू देशम पार्टी की नैतिक जीत है. नायडू ने 12 अक्टूबर को नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi