S M L

मध्य प्रदेश में 14 लाख, गुरुग्राम में 8 लाख के नोट जब्त

मध्य प्रदेश और गुरुग्राम में नए नोटों का कारोबार करने वालों को दबोचा गया

Updated On: Dec 13, 2016 09:16 PM IST

IANS

0
मध्य प्रदेश में 14 लाख, गुरुग्राम में 8 लाख के नोट जब्त

नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद कमीशन लेकर नए नोटों से पुराने नोट बदलने का कारोबार रुक नहीं रहा है. मंगलवार को मध्य प्रदेश और गुरुग्राम में नए नोटों का कारोबार करने वालों को दबोचा गया.

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले की पुलिस ने सोमवार की देर रात 15 फीसदी कमीशन पर पुराने नोटों को बदलने के कारोबार में लगे दो युवकों को 15 लाख 40 हजार की नगदी के साथ दबोचा. आरोपियों के पास 14 लाख 40 हजार की रकम में दो-दो हजार के नए नोट और एक लाख के सौ-सौ रुपये के नोट थे.

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मंगलवार को बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एक्टिवा गाड़ी पर सवार दो युवकों- अमित सांवरे और अभिषेक सर्राफ को पकड़ा गया. तलाशी में उनके पास से 15 लाख 40 हजार की रकम मिली.

सांवरे ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह 15 फीसदी कमीशन पर पुराने नोट बदलने के काम में लगा था. यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपी के पास इतनी रकम कहां से आई. पुलिस ने दोनों आरोपियों को उनसे बरामद रकम के साथ आयकर विभाग के अधिकारी के सुपुर्द कर दिया.

दूसरी ओर गुरुग्राम पुलिस ने मंगलवार को 2,000 रुपये के नोटों की शक्ल में 7.92 लाख रुपये की रकम जब्त की. अपराध शाखा ने विकास गुप्ता नामक व्यक्ति की कार से ये नोट जब्त किए. विकास डीएलएफ इलाके का निवासी है.

पुलिस के प्रवक्ता उमेश कुमार ने कहा, 'रकम दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर राजीव चौक पर बरामद की गई. रकम के बारे में विकास कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. उनके पास से मिली नकदी को जब्त कर लिया गया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi