S M L

स्टारबक्स से कानूनी लड़ाई हारा 'सरदारबक्श', अब बदलना होगा नाम

कालरा की कंपनी दो महीने में 'सरदारबक्श' का नाम बदलने पर सहमत हुई है. कालरा ने लोगो के सवाल पर कहा कि हमारी कंपनी के लोगो में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा

Updated On: Sep 28, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
स्टारबक्स से कानूनी लड़ाई हारा 'सरदारबक्श', अब बदलना होगा नाम

भारत की कॉफी चेन 'सरदारबक्श' का स्टारबक्स के साथ विवाद के बाद आखिरकार सरदारबक्श ने अपना नाम बदलने पर सहमति जता दी है. हालांकि इसका लोगो वही रहेगा, लेकिन इसका नाम बदल जाएगा. यह फैसला स्टारबक्स के द्वारा केस करने के बाद लिया गया है.

न्यूज़18 के मुताबिक, स्टारबक्स 2012 में भारत में आई थी और अब इसके भारत में 125 आउटलेट हैं. कंपनी ने 'सरदारबक्श' के खिलाफ केस कर दिया था. सरदारबक्श की नई दिल्ली में 25 शॉप्स हैं. सरदारबक्श के को-फाउंडर सनमीत सिंह कालरा ने कहा 'हमारी कंपनी का नाम स्टारबक्स से मिलता जुलता है, जो सुनने में एक जैसा लगता है जिसके कारण कोर्ट ने यह फैसला स्टारबक्स के पक्ष में दिया.'

कालरा की कंपनी दो महीने में 'सरदारबक्श' का नाम बदलने पर सहमत हुई है. कालरा ने लोगो के सवाल पर कहा कि हमारी कंपनी के लोगो में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इस लोगो का कलर ग्रीन और ब्लैक है और स्टारबक्स का भी ऐसा ही है, लेकिन हमारे लोगो के बीच में टर्बन बांधे व्यक्ति है उसके लोगो के बीच में मर्मेड यानी जलपरी है.

ब्रैंड कसल्टेंट हरीश बिजनूर ने कहा कि भारत की कंपनियां मशहूर मल्टीब्रैंड का नाम कॉपी करती है.

यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले बर्गर किंग ने भी इसकी शिकायत की थी. कंपनी ने कोर्ट में कहा था कि पंजाब के लुधियाना में 'मिस्टर सिंह बर्गर किंग' के नाम से उसके ब्रैंड का नाम कॉपी किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi