S M L

दिल्ली: करोल बाग के होटल में आग से 17 की मौत, CM केजरीवाल ने 5 लाख मुआवजे का किया ऐलान

आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी. उसके बाद आग नीचे की तरफ फैलने लगी. लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगा दी

Updated On: Feb 12, 2019 12:51 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: करोल बाग के होटल में आग से 17 की मौत, CM केजरीवाल ने 5 लाख मुआवजे का किया ऐलान

दिल्ली में करोलबाग के एक होटल में मंगलवार सुबह 5 बजे आग लग गई. इसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है. यह हादसा करोल बाग के अर्पित होटल (Hotel Arpit Palace ) में हुआ, जो पिलर नंबर 90 के पास है. दमकल  विभाग के मुताबिक, अब तक करीब 25 लोगों को बाहर निकाला गया है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

दमकल विभाग के मुताबिक, आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी. उसके बाद आग नीचे की तरफ फैलने लगी. लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगा दी. इस वजह से भी कई लोगों की जान चली गई.

दमकल विभाग के अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. शवों को निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि बचाव कार्य अभी भी जारी है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के 15 मिनट बाद दमकल विभाग की गाड़ियां आईं. आग पर काबू करने के लिए जिस सीढ़ी का इस्तेमाल करना था, वह खुल नहीं रही थी. उसे खोलने में काफी समय लगा जि ससे आग बुझाने में देर हुई.

दिल्ली होटल एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट बालन मणि ने बताया कि AC डक में आग लगने के बाद यह सभी कमरों में फैल गई. लाइसेंस सभी जांच के बाद ही जारी किया गया था. यह आग किसी घर में भी लग सकती है.

हादसे की जानकारी मिलने के बाद घटना स्थल पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंच चुके हैं. केजरीवाल से पहले गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पार्टी ने आज के अपने सारे कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपए की मुआवजे की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi