S M L

दिल्लीः पुलिस बैरिकेड जोड़ने वाली तार में फंसकर युवक की मौत

पुलिस ने आधी रात के बाद गाड़ियों का प्रवेश रोकने के लिए दो बैरिकेड्स लगा रखे थे, दोनों बैरिकेड को एक तार से बांधा गया था जिसमें फंसकर युवक की मौत हो गई

Updated On: Feb 08, 2018 02:29 PM IST

FP Staff

0
दिल्लीः पुलिस बैरिकेड जोड़ने वाली तार में फंसकर युवक की मौत

एक डिस्को जॉकी का गला तार में फंसने से उसकी मौत हो गई. बिना हेलमेट बाइक चला रहे जॉकी (21 साल) का गला पुलिस बैरिकेड को जोड़ने वाली तार में फंस गया. तार से उसकी गर्दन में कट गई जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि बुधवार रात जब अभिषेक कुमार काम से घर लौट रहे थे तभी उत्तर पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में यह घटना हुई.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह बाइक से शकूरपुर इलाके के एफ ब्लॉक में जा रहा था. यहां पुलिस ने आधी रात के बाद वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए दो बैरिकेड लगा रखे थे. दोनों बैरिकेड को एक तार से जोड़ा गया था. पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि तेज गति में होने के कारण उसे तार नजर नहीं आया और यह घटना घट गई.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम दिल्ली पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ने बताया कि चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है जबकि नेताजी सुभाष प्लेस थाना के स्टेशन हाउस ऑफिसर को जिला लाइन भेज दिया गया है. भारतीय दंड संहिता की धारा 304-ए (लापरवाही के कारण मौत) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और इस मामले में जांच चल रही है.

मृतक के रिश्तेदार सुनील ने बताया कि रास्ते में बैरिकेड्स थे. उन्हें तार से बांधा गया था. जब वह आ रहा था तब इतना अंधेरा था कि तार नजर नहीं आया और गले में फंस गया. तार गले में लगने के कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई.

सुनील ने कहा कि उस जगह पर कोई पुलिसकर्मी नहीं था. स्थानीय लोगों ने उसकी मदद की. यहां पर पीसीआर होनी चाहिए थी. सुनील ने बताया कि अभिषेक के आने के कुछ समय पहले भी एक आदमी तार में फंस गया था जिससे उसके गले में निशान लग गया.

पीड़ित की मां ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि जो इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें सजा होनी चाहिए और हादसा कैसे हुआ इसकी जांच भी होनी चाहिए.

मृतक कुमार ने हाल ही में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी. अब वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे. उनके पिता ओला कैब ड्राइवर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi