S M L

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का दावा- 3 साल के अंदर बदल देंगी जीबी रोड की पहचान

स्वाति मालीवाल ने कहा कि वेश्यावृत्ति केवल जीबी रोड तक सीमित नहीं है. ऐसे में इसे रोकने के लिए आयोग पुलिस की मदद लेगा और योजना बनाएगा

FP Staff Updated On: Jul 25, 2018 10:06 AM IST

0
DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का दावा- 3 साल के अंदर बदल देंगी जीबी रोड की पहचान

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष के तौर पर कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने जीबी रोड की पहचान बदल देने का दावा किया है. दरअसल स्वाति मालीवाल ने तीन साल के कार्यकाल का लेखा जोखा पेश किया है. इसमें उन्होंने दावा किया है कि वे तीन साल के अंदर दिल्ली के रेड लाइट एरिया जीबी रोड की पहचान बदल कर रख देंगी और वहां चल रहे देह व्यापार को बंद करेंगी. उनका कहना है कि वेश्यावृत्ति को कानूनी मान्यता देने से मानव तस्करी को बढ़ावा मिलेगा.

स्वाति मालीवाल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि संसद से केवल तील किलोमीटर दूर रेड लाइट रिया जीबी रोड देश की सभ्यता के खिलाफ है. ऐसे में इसे बंद करना और महिलाओं को अच्छी जिंदगी देना उनका सपना है. इसके साथ उन्होंने कहा कि देह व्यापार गुलामी का सबसे विकृत रूप है.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि वेश्यावृत्ति केवल जीबी रोड तक सीमित नहीं है. ऐसे में इसे रोकने के लिए आयोग पुलिस की मदद लेगा और योजना बनाएगा.

स्वाति मालीवाल ने बताया कि बच्चियों से बलात्कार के दोषियों को मौत की सजा दिलवाना, जीबी रोड के रेड लाइट एरिया को बंद करना और शहर से ड्रग माफिया को ख्त्म करना उनके तीन साल के कार्यकाल में शामिल है.

इस दौरान मालीवाल ने अपने तीन साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में महिला आयोग का काम 700 फीसदी बढ़ा है. मालीवाल ने कहा कि तीन सालों में उन्होंने 52 हजार से ज्यादा मामले हल किए हैं वहीं 11 बजार 670 योन शोषण पीडितों की मदद की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi