S M L

दिल्ली महिला आयोग और पुलिस ने द्वारका आश्रम से पांच लड़कियों को छुड़ाया

हाईकोर्ट ने आश्रम के निरीक्षण के लिए वकीलों और दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल की एक समिति गठित की थी, कोर्ट ने समिति से दीक्षित द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे ऐसे अन्य केंद्रों का निरीक्षण करने को भी कहा था

Bhasha Updated On: Dec 23, 2017 08:36 PM IST

0
दिल्ली महिला आयोग और पुलिस ने द्वारका आश्रम से पांच लड़कियों को छुड़ाया

दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस की टीम के साथ एक कथित आध्यात्मिक गुरु के द्वारका स्थित आश्रम पर छापा मारकर वहां कथित तौर पर बंधक बनाकर रखी गई पांच लड़कियों को मुक्त कराया.

यह छापेमारी गुरुवार को रोहिणी स्थित आध्यात्मिक विश्वविद्यालय पर हुई छापेमारी के मद्देनजर की गई जहां महिलाओं और लड़कियों को ‘जानवरों की तरह पिंजरे’ में बंद कर रखा गया था. आश्रम का संस्थापक वीरेंद्र देव दीक्षित है.

मामला तब प्रकाश में आया था जब गैर सरकारी संगठन फाउंडेशन फॉर सोशल एंपॉवरमेंट ने दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर सूचित किया कि वहां कई महिलाओं और नाबालिग लड़कियों को अवैध रूप से बंद कर रखा गया है.

जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने आश्रम के निरीक्षण के लिए वकीलों और दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल की एक समिति गठित की थी. हाईकोर्ट ने समिति से दीक्षित द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे ऐसे अन्य केंद्रों का निरीक्षण करने को भी कहा था.

दिल्ली महिला आयोग ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस के साथ उत्तम नगर के मोहन गार्डन स्थित दीक्षित के आश्रम पर छापा मारा था और वहां बंद 25 महिलाओं को मुक्त कराया था. शुक्रवार को महिला आयोग ने आश्रम से पांच और लड़कियों को मुक्त कराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi