S M L

दिल्ली की सर्दी: 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है न्यूनतम तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान थोड़ी वृद्धि के साथ 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा

Updated On: Dec 21, 2018 01:28 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली की सर्दी: 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है न्यूनतम तापमान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान थोड़ी वृद्धि के साथ 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे पहले गुरुवार को चार डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जो कि इस मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री कम रहा और सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता (ह्यूमि़डिटी) का स्तर 89 फीसदी दर्ज किया गया.

उन्होंने दिन में आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान जताया है. शनिवार को धुंध छाई रह सकती है. गुरुवार को चार डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ दिल्ली में बीते चार वर्ष में दिसंबर के महीने का यह सबसे ठंडा दिन रहा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शीत लहर की स्थिति अलग-अलग जगहों पर होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 4 डिग्री होने की संभावना है.

पहाड़ों में हो रही लगातार बर्फबारी की वजह से दिल्ली में सर्दी बढ़ गई है. इसकी वजह से सबसे ज्यादा परेशानी बेघर लोगों को हो रही है. इसी को देखते हुए दिल्ली अर्बन शेल्टर इंप्रूवमेंट बोर्ड (DUSIB) ने न्यू दिल्ली म्युनिसिपल काउंसिल (NDMC) से एम्स स्थित सबवे को खोलने के लिए कहा है. इसके खुल जाने के बाद रात में बाहर सोने को मजबूर हो रहे लोगों को राहत मिलेगी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi