S M L

Weather Today: बादलों की गरज के साथ दिल्ली-NCR में तेज बारिश, तापमान गिरा

Weather Today: बारिश के साथ ही अब राजधानी में फिर से तापमान गिर गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि आज आंधी के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं.

Updated On: Feb 14, 2019 10:44 AM IST

FP Staff

0
Weather Today: बादलों की गरज के साथ दिल्ली-NCR में तेज बारिश, तापमान गिरा

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में दो दिनों तक मौसम (Weather) साफ रहने के बाद गुरुवार को फिर मौसम के रुख में बदलाव आया है. गुरुवार की सुबह की शुरुआत हल्की बारिश से हुई, जो बाद में बादलों की गड़गड़हाट और तेज बारिश में बदल गई.

सुबह नौ बजे के आसपास तक दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ अच्छी-खासी बारिश हुई है.

बारिश के साथ ही अब राजधानी में फिर से तापमान गिर गया है. मौसम विभाग ने कहा है कि आज आंधी के साथ-साथ ओले भी गिर सकते हैं. पिछले हफ्ते भी दिल्ली-एनसीआर में भारी ओलावृष्टि हुई है, जिसके बाद कई इलाकों का नजारा ही बदल गया था. खराब मौसम और कम दृश्यता के चलते दिल्ली आने वाली 10 ट्रेनें लेट चल रही हैं.

वैसे, बस दिल्ली में ही नहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में आज तेज हवा के साथ बारिश के अनुमान है, जिससे सर्दी और बढ़ेगी. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी लगातार जारी है. हिमाचल में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले तीन दिनों तक वहां लगातार बर्फबारी होने वाली है. विभाग ने लोगों को पहाड़ों में न जाने की चेतावनी दी है.

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के एग्रो मीटिरियोलॉजी डिपार्टमेंट की हेड प्रभज्योत कौर ने एएनआई को बताया कि मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार उत्तरी भारत में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है, जिसकी वजह से अगले 24 से 48 घंटों के दौरान हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi