S M L

दिल्ली-एनसीआर मौसम: लाजपत नगर से जंगपुरा के बीच चलने वाली मेट्रो रुकी

गुरुवार सुबह तक तेज धूप ने दिल्ली वालों को परेशान किया, लेकिन दोपहर करीब 3 बजे तक मौसम सुहाना हो गया और हल्की बारिश से तापमान में भी गिरावट आई

FP Staff Updated On: Jul 05, 2018 06:12 PM IST

0
दिल्ली-एनसीआर मौसम: लाजपत नगर से जंगपुरा के बीच चलने वाली मेट्रो रुकी

दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. इसका असर भी दिल्ली-एनसीआर में दिख रहा है. गुरुवार को भी दिल्ली एनसीआर में धूलभरी आंधी और हल्की बारिश से अचानक मौसम बदल गया. मौसम विभाग ने अगले कुछ समय में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

दिल्ली में लाजपत नगर से जंगपुरा तक चलने वाली मेट्रो रेल पर रेलिंग गिरने से फिलहाल मेट्रो को रोक दिया गया है.

मौसम विभाग ने गोवा और कोंकण क्षेत्र सहित गुजरात, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उड़ीसा और पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. विभाग के मुताबिक इन जगहों पर 6 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है.

मंगलवार को भी दिल्ली में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई थी. गुरुवार सुबह तक तेज धूप ने दिल्ली वालों को परेशान किया, लेकिन दोपहर करीब 3 बजे तक मौसम सुहाना हो गया और हल्की बारिश से तापमान में भी गिरावट आई. गुरुवार दोपहर तीन बजे तक दिल्ली का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस था जिसके बाद तेज आंधी और बारिश से मौसम बदल गया.

हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से लेकर भारी बारिश हुई है और कांगड़ा में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई.

हिमाचल प्रदेश के अधिकांश भागों में लगातार भारी बारिश हो रही है और पिछले 68 सालों में शिमला में एक दिन में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है.

उधर मुंबई और आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश जारी है. मंगलवार को तेज बारिश के चलते अंधेरी-विले पार्ली में फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया जिसमें 5 लोग घायल हो गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi