S M L

दिल्ली: आंधी-बारिश के चलते 18 फ्लाइट्स के रूट बदले, मौसम हुआ सुहाना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की शनिवार सुबह नमी वाली रही. यहां का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था

FP Staff Updated On: Jun 09, 2018 07:35 PM IST

0
दिल्ली: आंधी-बारिश के चलते 18 फ्लाइट्स के रूट बदले, मौसम हुआ सुहाना

राजधानी दिल्ली में घूलभरी आंधी और बारिश शुरू हो गई है. इस बारिश के साथ ही दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी पहले ही दे दी थी. इसके बाद शाम करीब 5 बजे से राजधानी के मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया था. मौसम विभाग के बताया था कि दिल्ली-एनसीआर में करीब 70 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, दिल्ली में आंधी और बारिश के चलते करीब 18 फ्लाइटों के रूट बदल दिए गए हैं.

दिल्ली आने वाली सभी फ्लाइटों के रूट बदल दिए गए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट पर खराब मौसम के चलते विमानों का आवागमन रोक दिया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 तीन घंटे में दिल्ली-एनसीआर में 70 से 80 किलोमीटर की रफ्तार से धूलभरी आंधी चल सकती है. आंधी के साथ हल्की बारिश भी होगी.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की शनिवार सुबह नमी वाली रही. यहां का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक था. आर्द्रता का स्तर 71 फीसदी दर्ज किया गया.

अधिकारी ने बताया कि मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार दोपहर में बारिश की संभावना जाहिर की थी. अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. कल अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

वहीं दूसरी तरफ, जम्मू कश्मीर में शनिवार लोगों की सुबह की शुरुआत खुशनुमा मौसम के साथ हुई. शुक्रवार रात हुई बारिश से न्यूनतम तापमान चार डिग्री नीचे चला गया.

मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि गत रात हुई बारिश के कारण शहर में पिछली रात के 30 डिग्री सेल्सियस तापमान के मुकाबले 25.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

शहर में शुक्रवार आसमान में बादल छाए थे. इस मौसम के दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 1.2 डिग्री अधिक 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने आज बारिश और गरज के साथ छींटें पड़ने का अनुमान जताया है.

रियासी जिले में वैष्णो देवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के आधार शिविर कटरा में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई. पिछली रात के 27.5 डिग्री से . के मुकाबले न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री से . दर्ज किया गया. शहर में कल अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहा. मध्य प्रदेश के भोपाल में तेज गर्मी के बाद तेज बारिश हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi