S M L

LIVE Updates: राम मंदिर निर्माण के लिए कानून के अलावा विकल्प नहीं, BJP अपना संकल्प पूरा करे- RSS

विश्व हिंदू परिषद की बुलाई यह धर्म सभा दिल्ली के रामलीला मैदान में सुबह 11 बजे से शुरू हुई है जो शाम 4 बजे तक चलेगी

Updated On: Dec 09, 2018 04:22 PM IST

FP Staff

0
LIVE Updates: राम मंदिर निर्माण के लिए कानून के अलावा विकल्प नहीं, BJP अपना संकल्प पूरा करे- RSS

UPDATE 3- भैय्याजी जोशी ने कहा, राम मंदिर निर्माण के लिए कानून के अलावा विकल्प नहीं. बीजेपी राम मंदिर पर अपना किया संकल्प पूरा करे. 1992 में काम अधूरा रह गया था. उन्होंने कहा, भगवान राम का मंदिर भविष्य में देश में राम राज्य का आधार है.

UPDATE 2- धर्म सभा को संबोधित करते हुए आरएसएस के सर कार्यवाहक भैय्याजी जोशी ने कहा, हम देश के लोगों के बीच संघर्ष नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि प्रेम और सद्भाव के साथ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. देश राम राज्य चाहता है.

UPDATE 1- दिल्ली के रामलीला मैदान में विश्व हिंदू परिषद की बुलाई धर्म सभा शुरू हो गई है. मंत्रोच्चार के बाद इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई है. रामलीला मैदान में बनाए गए विशेष मंच पर वीएचपी के बड़े पदाधिकारियों के साथ कई साधू और संत मौजूद हैं. इसमें बड़ी संख्या में साधू-संत उमड़े हैं.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) आज यानी रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्म सभा का आयोजन कर रही है. 11 दिसंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में इसे लेकर विधेयक पेश करने की मांग को लेकर वीएचपी यहां विशाल रैली का आयोजन कर रही है.

यह धर्म सभा सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलेगी.

वीएचपी ने इस संबंध में कहा है कि वो आश्वस्त है कि संसद के आगामी सत्र के दौरान विधेयक पेश किया जाएगा जिससे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त होगा.

वीएचपी प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, ‘रामलीला मैदान में धर्म संसद को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैय्याजी जोशी संबोधित करेंगे. यह विशाल रैली होगी जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक लाने का समर्थन नहीं करने वाले सारे लोगों का हृदय परिवर्तन कर देगी.’

वीएचपी के महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि अगर किसी स्थिति में संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक नहीं लाया गया तो अगली ‘धर्म संसद’ में आगे के कदम पर फैसला होगा. इसका आयोजन अगले साल 31 जनवरी और 1 फरवरी को महाकुंभ से अलग इलाहाबाद में होगा .

बंसल ने कहा कि वीएचपी अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे और इसके अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार भी रैली को संबोधित करेंगे.

धर्म सभा को देखते हुए रामलीला मैदान और आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. यहां लगभग 15 हजार की संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. रामलीला मैदान के चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है. साथ ही इस पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी कर लोगों से रविवार को रामलीला मैदान और इसे जोड़ने वाली सड़क से बचने की सलाह दी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi