S M L

DU 5th Cut Off List: 6 हजार सीटें खाली, इन कॉलेजों में मिल सकती है जगह

पांचवीं लिस्ट स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए आखिरी विकल्प हो सकती है

Updated On: Jul 11, 2018 03:50 PM IST

FP Staff

0
DU 5th Cut Off List: 6 हजार सीटें खाली, इन कॉलेजों में मिल सकती है जगह

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज यानी 11 जुलाई को अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी करने वाली है. लेकिन पॉपुलर कॉलेजों की सीटें पहले ही भर चुकी हैं. इसलिए पांचवीं लिस्ट स्टूडेंट्स के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए आखिरी विकल्प हो सकती है.

कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देख सकते हैं. वेबसाइट पर जाकर छात्र कॉलेजों की लिस्ट में अपनी इच्छा के कॉलेज के नाम पर क्लिक कर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं. पीजीडीएवी इवनिंग कॉलेज ने पहले ही सभी कोर्सेस के लिए अपनी वेबसाइट पर कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. कई खाली सीटें अब रिजर्व कैटेगरी में हैं.

5 जुलाई को चौथी कट ऑफ लिस्ट आने के बाद से ही कई बड़े कॉलेजों की सीटें भर गई थीं. श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में अब कोई जगह नहीं बची है. हिंदू कॉलेज ने जनरल कैटेगरी में हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस, सोशियोलॉजी और फिलॉसफी के लिए एडमिशन प्रक्रिया बंद कर दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी की 56,000 सीटों में से 50,000 सीटें लगभग खाली हैं. पीजीडीएवी कॉलेज के अलावा रामजस, स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज ने कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. और हंसराज, दुलत राम, गार्गी कॉलेज भी आज अपनी कट ऑफ लिस्ट जारी कर देंगे. स्वामी श्रद्धानंद कॉलेज में बी.कॉम ऑनर्स के लिए अभी भी जगह बची है. कट ऑफ परसेंट 89 परसेंट तक आ गया है.

ऐसा सुनने में आ रहा है कि कुछ कॉलेज पांचवीं लिस्ट के बाद छठी कट ऑफ लिस्ट भी जारी कर सकते हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi