S M L

फेसबुक पर देवी दुर्गा का अपमान करने वाले डीयू के प्रोफेसर पर एफआईआर

बीजेपी से संबद्ध एनडीटीएफ ने दयाल सिंह कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है

Updated On: Sep 24, 2017 03:33 PM IST

FP Staff

0
फेसबुक पर देवी दुर्गा का अपमान करने वाले डीयू के प्रोफेसर पर एफआईआर

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में देवी दुर्गा के बारे में कथित रूप से आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. इसकी एबीवीपी ने निंदा की वहीं शिक्षकों के एक संगठन ने पुलिस में शिकायत की है.

बीजेपी से सम्बद्ध नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ ) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर केदार कुमार मंडल के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. मंडल ने शनिवार शाम सात बजकर 43 मिनट पर विवादास्पद पोस्ट अपडेट किया था और बाद में उसे हटा लिया था.

एबीवीपी ने की निलंबन की मांग

एनडीटीएफ ने शनिवार को लोधी कालोनी पुलिस थाने में एक शिकायत दी. पुलिस ने कहा कि उन्हें एक शिकायत मिली है लेकिन अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है. मंडल ने प्रतिक्रिया लेने के लिए भेजे गए एसएमएस का न तो कोई जवाब दिया और उनसे फोन पर भी संपर्क नहीं हो पाया.

एबीवीपी की दयाल सिंह कॉलेज इकाई ने पोस्ट की निंदा की और प्रोफेसर को तत्काल निलंबित करने की मांग की.

पिछले कुछ सालों से हर बार दुर्गा पूजा के वक्त यह विवाद किसी न किसी बहाने यह मुद्दा उठता रहा है. दरअसल अपने को 'बहुजन चिंतक' कहने वाले कई लोग महिषासुर को अपना नायक मानते हैं और यह कहते हैं कि देवी दुर्गा ने छल से महिषासुर का वध किया था. ये लोग कई बार इस तर्क को साबित करने के चक्कर में देवी दुर्गा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर देते हैं.

कई लोग इनकी इस तरह टिप्पणियों का सिर्फ धार्मिक ही नहीं बल्कि इसलिए भी विरोध करते हैं क्योंकि ये टिप्पणियां स्त्री-विरोधी भी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi