विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

DUSU का दंगल: चुनाव के लिए तैयार ABVP-NSUI ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

ABVP की तरफ से प्रेसिडेंट पद के लिए रजत चौधरी तो NSUI ने रॉकी तुसीद को अपना उम्मीदवार बनाया है

Puneet Saini Puneet Saini Updated On: Sep 10, 2017 03:40 PM IST

0
DUSU का दंगल: चुनाव के लिए तैयार ABVP-NSUI ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के लिए पार्टियों ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. डूसू की दोनों मुख्य पार्टियां ABVP और NSUI ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दोनों ही तरफ से सेक्रेटरी के लिए महिला उम्मीदवार मैदान में हैं.

ABVP

प्रेसिडेंट- रजत चौधरी

वाइस प्रेसडेंट- पार्थ राणा

सेक्रेटरी- महामेधा नागर

ज्वाइंट सेक्रेटरी- उमा शंकर

पिछले साल हुए चुनावों में तीन सीटों पर ABVP जीती थी. जबकि एक सीट जीतकर NSUI ने दोबारा वापसी की थी. NSUI भी इस बार छात्रसंघ में वापसी के लिए पूरी मेहनत कर रही है.

NSUI

प्रेसिडेंट- रॉकी तुसीद

वाइस प्रेसडेंट- कुनाल सहरावत

सेक्रेटरी- मीनाक्षी मीणा

ज्वाइंट सेक्रेटरी- अविनाश यादव

नामों पर मुहर लगने के बाद उम्मीदवार जी-जान से प्रचार करने में जुट गए हैं. पिछले चार सालों से डीयू में ABVP टॉप पोस्ट जीतती आ रही है.

2016 में ABVP के अमित तंवर डूसू के प्रेसिडेंट चुने गए थे. इस चुनाव में NSUI ने निखिल यादव को 4,680 वोटों से हराया था. ABVP के प्रियंका छाबड़ी वाइस प्रेसिडेंट और अंकित सिंह सेक्रेटरी के लिए चुने गए थे. NSUI कैंडिडेट मोहित गरिड़ ज्वाइंट सेक्रटरी के लिए चुने गए थे. वहीं 2015 में ABVP ने सारी सीटों पर कब्जा कर लिया था.

आम आदमी पार्टी का छात्र संगठन CYSS इस बार चुनाव नहीं लड़ रही है. पिछले साल भी CYSS ने चुनाव नहीं लड़ा था. 2014 में CYSS ने पहली बार चुनाव लड़ा था. जिसमें उम्मीद के अनुसार संगठन को छात्रों का समर्थन नहीं मिला था.

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में CYSS के नेशनल इनचार्ज ने बताया ‘हम डूसू चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. चुनाव में लिंगदोह कमेटी के नियमों का पालन नहीं किया जाता. इसमें पैसे और पावर का इस्तेमाल किया जाता है. इन सब चीजों पर रोक की जरूरत है.’

12 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए डीयू के छात्र सुबह 8.30 से 12.30 बजे के बीच वोट कर सकेंगे, तो वही इवनिंग कॉलेज में वोटिंग के लिए 3 बजे से 7 बजे तक का वक्त रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi