S M L

डीयू के कॉलेज का नाम बदलकर किया गया वंदे मातरम महाविद्यालय

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज की गवर्निंग बॉडी ने अपने ईवनिंग कॉलेज का नाम बदलकर वंदे मातरम महाविद्यालय रखने का फैसला किया है

Updated On: Nov 18, 2017 05:03 PM IST

FP Staff

0
डीयू के कॉलेज का नाम बदलकर किया गया वंदे मातरम महाविद्यालय

दिल्ली यूनिवर्सिटी के दयाल सिंह कॉलेज की गवर्निंग बॉडी ने अपने ईवनिंग कॉलेज का नाम बदलकर वंदे मातरम महाविद्यालय रखने का फैसला किया है. इससे पहले एग्जिक्यूटिव काउंसिल ने नोटिफिकेशन में कहा था कि दयाल सिंह ईवनिंग कॉलेज को पूर्ण कॉलेज का दर्जा दिया गया है. इस मामले में शुक्रवार को नोटिफिकेशन जारी किया गया था.

गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन अमिताभ सिन्हा ने कहा हमने इसे एक नया और प्रेरणादायी नाम देने का फैसला किया. जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया है. हमने इसका नाम वंदे मातरम महाविद्यालय रखने का फैसला किया है. दयाल सिंह कॉलेज के प्रिंसपल ने इसका नाम बदले जाने पर कहा कि स्वंतत्रता संग्राम के दौरान इस नाम ने लाखों लोगों को प्रेरणा दी है. इससे छात्रों को भी प्रेरणा मिलेगी. इस पर विवाद नहीं होना चाहिए. जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं वो इसे ठीक से समझ नहीं पाए हैं. हम इस पर दोबारा विचार नहीं करेंगे, ये फाइनल हैं.

वहीं एनएसयूआई कॉलेज का नाम बदले जाने का कड़ा विरोध कर रही है. एनएसयूआई ने कहा है कि गवर्निंग बॉडी ने एजुकेशन गवर्नेंस से छात्रों को भटकाने के लिए ईवनिंग कॉलेज का नाम बदला है. वो ऐसा कर के पंजाब के पहले स्वतंत्रता सैनानी सरदार दयाल सिंह मजीठिया की विरासत का भी अपमान कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi