S M L

ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में जेएनयू, डीयू और एमिटी के 4 छात्र गिरफ्तार

एजेंसी ने 1.14 किग्रा चरस और तीन एलएसडी ब्लॉट पेपर्स भी जब्त किए है जिनकी दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैम्पस में और उसके आसपास छात्रों की नए साल की पार्टी में आपूर्ति की जानी थी

Bhasha Updated On: Dec 30, 2017 03:17 PM IST

0
ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में जेएनयू, डीयू और एमिटी के 4 छात्र गिरफ्तार

नए साल से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने यहां मादक पदार्थ की आपूर्ति के गिरोह में कथित रूप से शामिल होने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय, जेएनयू और एमिटी विश्वविद्यालय के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है.

एजेंसी ने 1.14 किग्रा चरस और तीन एलएसडी ब्लॉट पेपर्स भी जब्त किए है जिनकी दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैम्पस में और उसके आसपास छात्रों की नए साल की पार्टी में आपूर्ति की जानी थी.

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की दिल्ली जोन की इकाई ने चारों की पहचान डीयू, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और एमिटी विश्वविद्यालय जैसे राष्ट्रीय राजधानी के प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों के रूप में की है. इन्हें नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंसेज एक्ट (एनडीपीएस) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तर) एस के झा ने कहा, ‘अनिरुद्ध माथुर, तेनजिन फुनचोंग और सैम मलिक सभी चरस लेने के आदी हैं और वे गौरव से चरस लेते थे.’

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय कैम्पस क्षेत्र में मादक पदार्थ बड़े स्तर पर लिए जाते हैं. उन्होंने इस गिरोह में शामिल मादक पदार्थों के तस्करों और अन्यों के बारे में भी सूचना दी जिसकी पुष्टि की जा रही है.’ एनसीबी ने बताया कि हिंदू कॉलेज के छात्र गौरव का नाम इस गिरोह के सरगना के रूप में सामने आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi