विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

DU Admission 2017 तीसरी कटऑफ जारी: देखें पूरी लिस्ट

बीए (ऑनर्स) इंग्लिश में एलएसआर ने 98 फीसदी से 97 फीसदी तक बदलाव किया है

FP Staff Updated On: Jul 07, 2017 01:12 PM IST

0
DU Admission 2017 तीसरी कटऑफ जारी: देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए शुक्रवार को अपनी तीसरी कटऑफ सूची जारी कर दी है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के अन्य कॉलेज अपनी वेबसाइट्स पर कटऑफ की सूची जारी करेंगे. अन्य कोर्स में दाखिले के लिए कॉलेजों ने कम नंबर वाली कटऑफ प्रतिशत की जानकारी भी दी है. कटऑफ प्रतिशत में बदलाव के लिए उम्मीदवार अपने कॉलेज जाकर कटऑफ के बारे शुक्रवार को पता कर सकते हैं.

शेड्यूल के अनुसार जिन उम्मीदवारों को तीसरी कटऑफ लिस्ट में एडमिशन की जरूरी प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जा चुका है, वह वेबसाइट पर यूनिवर्सिटी द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार एडमिशंस की औपचारिकताएं पूरी कर ले.

दूसरी कटऑफ लिस्ट की एडमिशन प्रक्रिया और फीस प्रक्रिया दो दिन पहले पूरी हो चुकी है.

353080676 Delhi University Third CutOff by Anonymous C6oPgn2P on Scribd

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेजों में दूसरी कटऑफ लिस्ट में दाखिलों के लिए 50 फीसदी से भी ज्यादा उम्मीदवारों के दाखिले हो चुके हैं. अनुमान लगाया गया है कि यूनिवर्सिटी में 28000 सीट्स अभी भी बाकी हैं. दूसरी कटऑफ में कॉलेजों और कोर्स में ज्यादा अंतर नहीं हैं.

एलएसआर ने दूसरी कटऑफ बंद करने के बाद बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स की जनरल कैटेगरी में दाखिले कि प्रक्रिया दुबारा शुरू कर दी है. बीए (ऑनर्स) इकॉनोमिक्स कोर्स में जनरल कैटेगिरी उम्मीदवारों की कटऑफ में कोई बदलाव नहीं किया है. वह 97.5 प्रतिशत ही है.

बीए (ऑनर्स) इंग्लिश में एलएसआर ने 98 फीसदी से 97 फीसदी तक बदलाव किया है. इससे पहले बीए (ऑनर्स) जर्नलिज्म ऑनर्स कोर्स की कटऑफ में 97.5 कम की थी. दूसरी कटऑफ में भी 97.75 बदलाव था.

बीए (ऑनर्स) पॉलिटिकल साइंस की कटऑफ में केवल 0.25 प्रतिशत बदलाव आया है, जो कि 97.25 प्रतिशत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi