S M L

ठंड से ठिठुरे लोग, दिल्ली में न्यूनतम तापमान औसत से 3 डिग्री कम

दिल्ली के लोगों के सप्ताह की शुरुआत सर्द सुबह के साथ हुई. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Updated On: Jan 28, 2019 01:20 PM IST

FP Staff

0
ठंड से ठिठुरे लोग, दिल्ली में न्यूनतम तापमान औसत से 3 डिग्री कम

उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल दी है. सोमवार को न्यून्तम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. साथ ही शीतलहर से भी लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों के सप्ताह की शुरुआत सर्द सुबह के साथ हुई. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 8.30 बजे आर्द्रता (ह्यूमिडिटी) 94 प्रतिशत दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. मौसम विशेषज्ञ ने कहा, 'आसमान साफ रहेगा. दिन में तेज हवाएं चलने की संभावना है. अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.' रविवार को न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं फॉग के कारण दिल्ली आने वाली करीब 16 ट्रेनें देरी से पहुंची.

मौसम विभाग की ओर से कहा गया कि हिमाचल प्रदेश में रविवार को भी शीतलहर से लोगों को राहत नहीं मिली और प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. शिमला मौसम केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि कुल्लू जिले के मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे, शिमला जिले के कुफरी में शून्य से 4.2 डिग्री नीचे, चंबा जिले के डलहौजी में शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे और शिमला में शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि लाहुल स्पीति जिले का प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 17 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi