S M L

दिल्ली में शिमला से भी ज्यादा ठंड, आज 4 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि शुक्रवार को यहां का तापमान 4 डिग्री तक गिर सकता है

Updated On: Dec 20, 2018 11:26 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली में शिमला से भी ज्यादा ठंड, आज 4 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है. देश की राजधानी दिल्ली के तापमान में तेजी से गिरावट देखी जा रही है. फिलहाल दिल्ली का तापमान शिमला से भी कम है. जहां बीते बुधवार यहां का तापमान 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि शुक्रवार को यहां का तापमान 4 डिग्री तक गिर सकता है.

दिल्ली में अभी तक बीते मंगलवार का दिन सबसे ठंडा रहा है. मंगलवार को यहां का तापमान 5.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह इस सीजन के औसत तापमान से तीन डिग्री कम था. इसके बाद से शहर का तापमान 5.2 डिग्री बना हुआ है.

मौसम विभाग ने कहा है कि राजधानी में गुरुवार के दिन आसमान साफ रहने के साथ ही सुबह धुंध और कोहरा छाने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. मौसम विज्ञानियों ने कहा, 'अधिकतम और न्यूनतम तापमान 22 और 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.'

क्या है दूसरे शहरों की स्थिति

दिल्ली के अलावा दूसरे शहरों की बात करें तो पंजाब और हरियाणा में भी तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया है. फरीदकोट में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बठिंडा में तापमान तीन डिग्री सेल्सियस रहा. कश्मीर में भी तापमान जीरो डिग्री से कम बना हुआ है. वहीं राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi