S M L

पत्नी ने कहा- शादी से नहीं सिर्फ पैसे से है मतलब तो SC ने दिया पति को 1 करोड़ रुपए देने का आदेश

कोर्ट ने कहा कि हमें समझ में नही आ रहा कि दोनों पक्षों के बीच झगड़ा क्यों हो रहा है?

Updated On: Oct 09, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
पत्नी ने कहा- शादी से नहीं सिर्फ पैसे से है मतलब तो SC ने दिया पति को 1 करोड़ रुपए देने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले पर फैसला सुनाते हुए पति को अपनी पत्नी को एक करोड़ रुपए देने का आदेश दिया है. मामले की सुनवाई के दौरान पत्नी ने कहा कि उसको केवल अपने पैसे चाहिए और शादी को बनाए रखने में उसकी कोई रुचि नहीं है. वहीं पति ने भी कोर्ट में कहा कि वह इस मामले को जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है.

कोर्ट ने क्या कहा?

दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि हमें समझ में नही आ रहा कि अगर दोनों ही पक्ष इस मामले को निपटाना चाहते हैं तो झगड़ा क्यों हो रहा है? इसके बाद मामले पर जस्टिस कुरियन जोसेफ की अध्यक्षता में पीठ ने पति को 16 महिनों के अंदर 25 लाख रुपए की किश्त के जरिए एक करोड़ रुपए देने का आदेश दिया है.

क्या है पूरा ममाला?

दरअसल इस मामले में पत्नी का आरोप है शादी के बाद पति उससे दहेज की डिमांड करने लगा और उसके पिता को भी दहेज देने के लिए मजबूर किया गया. इतना ही नहीं उसे प्रताड़ित भी किया जाने लगा और जबरदस्ती तलाक के पेपर पर भी साइन करवाए गए. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी जिसके बाद वे यूएसएस शिफ्ट हो गए थे.

शुरूआत में पत्नी ने पति से 1.25 करोड़ रुपए की डिमांड की थी लेकिन बाद में एक करोड़ रुपए पर मान गई. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि पूरी रकम देने के बाद पति-पत्नी तलाक के लिए अप्लाई कर सकते है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi