S M L

DUSU Elections 2018 : 44.46 प्रतिशत हुए मतदान, आज जारी होगा रिजल्ट

डीयू के सभी कॉलोजों को मिलाकर कुल 52 मतदान केंद्र बनाए गए थे . इनमें 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे

Updated On: Sep 13, 2018 10:32 AM IST

Bhasha

0
DUSU Elections 2018 : 44.46 प्रतिशत हुए मतदान, आज जारी होगा रिजल्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों के नतीजे आज यानी गुरुवार को घोषित किए जाएंगे. बीते बुधवार शाम साढ़े सात बजे तक चले मतदान में करीब 44.46 प्रतिशत मतदान हुआ.

डीयू के सभी कॉलोजों को मिलाकर कुल 52 मतदान केंद्र बनाए गए थे . इनमें 1.35 लाख छात्र 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

डूसू चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहीं आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के साथ गठबंधन किया है.

एनएसयूआई ने इन चुनावों में दिल्ली विश्वविद्यालय को ‘उत्कृष्ट संस्थान’ का दर्जा दिलाने और दस रुपए की थाली का वादा किया है जबकि एबीवीपी ने छात्र संघ का 50 फीसदी बजट महिलाओं और सामाजिक न्याय संबंधित गतिविधियों पर खर्च करने, खेलों को बढ़ावा देने और कॉलेज परिसरों में सैनिटरी पैड वेंडिंग मशीनें लगाने का वादा किया है.

वहीं आप के फरवरी 2015 में दिल्ली में सत्ता में आने के बावजूद उसकी छात्र ईकाई डूसू चुनावों में असफल रही है.

उसने सीसीटीवी कैमरे लगाने, परिसर में पुलिस बूथ लगाने, 'गुंडागर्दी की संस्कृति' खत्म करने और शिक्षा के व्यावसायीकरण का विरोध करने का वादा किया है.

मतदान को देखते हुए सुरक्षा का रखा गया कड़ा इंतजाम

नॉर्थ कैम्पस में भारी संख्या में पुलिस बल यानी करीब 700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गईं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi