S M L

दिल्ली: 4 बड़े बाजारों को जोड़ेगा पिंक लाइन का साउथ कैंपस-लाजपत नगर खंड

शहर के चार बड़े बाजारों को एक ही रूट पर जोड़ने वाला यह खंड खरीदारों के लिए एक गलियारे के तौर पर उभरने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Bhasha Updated On: Jul 27, 2018 09:52 PM IST

0
दिल्ली: 4 बड़े बाजारों को जोड़ेगा पिंक लाइन का साउथ कैंपस-लाजपत नगर खंड

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का साउथ कैंपस - लाजपत नगर खंड जल्द खुलने वाला है. शहर के चार बड़े बाजारों को एक ही रूट पर जोड़ने वाला यह खंड खरीदारों के लिए एक गलियारे के तौर पर उभरने के लिए पूरी तरह तैयार है.

इसके अलावा यह सफर की अवधि 20 मिनट तक कम कर यात्रियों को सहूलियत भी देगा. 8.10 किलोमीटर लंबे दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस- लाजपत नगर खंड पर छह स्टेशन होंगे. साथ ही इसमें आईएनए (येलो लाइन) और लाजपत नगर (वॉयलेट लाइन) पर मेट्रो बदलने की सुविधा होगी.

डीएमआरसी के कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा, 'रेलवे सुरक्षा आयोग (सीएमआरएस) से अनिवार्य अनुमति प्राप्त हो गई थी जिसमें कुछ निश्चित शर्तों और औपचारिकताओं को पूरा करने की बात कही गई है. इस मार्ग पर जल्द परिचालन शुरू हो जाएगा लेकिन पक्की तारीख अभी तय नहीं हुई है.'

नए स्टेशनों में सर विश्वेसरैया मोती बाग, भीकाजी कामा प्लेस, सरोजनी नगर, आईएनए, साउथ एक्सटेंशन और लाजपत नगर हैं. इनमें केवल सर विश्वेसरैया मोती बाग एलिवेटेड स्टेशन हैं और बाकी सभी भूमिगत स्टेशन हैं.

यह खंड 59 किलोमीटर मजलिस पार्क- शिव विहार कॉरिडोर, पिंक लाइन का हिस्सा है. व्यस्त समय में इस रूट पर हर पांच मिनट 12 सेकेंड और बाकी समय में हर पांच मिनट 45 सेकेंड के अंतराल पर मेट्रो ट्रेन उपलब्ध होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi