S M L

दिल्ली: लुटेरों से निपटने पहुंची पुलिस, मगर हथियार लाना भूल गई

घर के मालिक ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस कमीशनर को भेजा. पुलिसकर्मियों की ऐसी लापरवाही को देखते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है

Updated On: Dec 26, 2018 10:45 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: लुटेरों से निपटने पहुंची पुलिस, मगर हथियार लाना भूल गई

जब भी हम किसी समस्या में पड़ते हैं तो सबसे पहला खयाल हमारे दिमाग में पुलिस से मदद लेने का आता है. लेकिन अगर पुलिस ही अपनी ड्यूटी ठीक तरह से नहीं करगी तो आम आदमी फिर किससे मदद की उम्मीद करेगा. दिल्ली के सैनिक फार्म से एक मामला सामने आया है, जिसमें दिल्ली पुलिस की लापरवाही साफ नजर आ रही है. शनिवार रात को चार बदमाश सैनिक फार्म के घर में लूटपाट करने पहुंचे. वे करीब 70 मिनट तक घर को लूटते रहे और फिर बड़ी आसानी से वहां से फरार भी हो गए.

इस बीच पुलिस भी हथियारों से लैस बदमाशों से निपटने के लिए मौके पर पहुंची, लेकिन बिना हथियारों के. ऐसे में जब बदमाशों ने पुलिस को पीछे हटने के लिए बोला तो उनका सामना करने के बजाए, पुलिस आराम से थाने लौट गई. थाने लौटकर उन्होंने लूट की घटना की जानकारी अपने अधिकारियों को दी. फिर हथियारों से लैस पुलिसवाले सैनिक फॉर्म वाले घर पहुंचे लेकिन तब तक लुटेरे लूट के सामान के साथ फरार हो चुके थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये पूरी घटना घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक जब लुटेरे घर लूटने में लगे हुए थे तो घर के मालिक ने PCR को फोन कर घटना की जानकारी दी. इसके बाद PCR ने नेबा सराय पुलिस स्टेशन को सूचित किया. इसके बाद वहां से हेड कॉन्सटेबल और कॉन्सटेबल को बदमाशों से निपटने के लिए भेजा गया.

बदमाश लूटपाट करके भागने ही वाले थे, तभी मौके पर दोनों पुलिसकर्मी पहुंच गए, लेकिन वो अपने साथ हथियार लाना भूल गए. मौका पाकर बदमाशों ने पुलिस पर पिस्तौल तान दी और पीछे हटने के लिए कहा. पुलिस भी बदमाशों का सामना करने के बजाय वहां से भाग खड़ी हुई और थाने जाकर दूसरे पुलिसकर्मियों को जानकारी दी. इसके बाद पुलिस हथियारों के साथ वापस घर पर लौटी लेकिन तब तक बदमाश वहां से भाग चुके थे.

घर के मालिक ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस कमीशनर को भेजा. पुलिसकर्मियों की ऐसी लापरवाही को देखते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया गया. DCP विजय कुमार ने बताया कि लुटेरों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi