S M L

नए साल के एक हफ्ते के अंदर ही दिल्ली में दर्ज हुए गंभीर अपराध के 92 केस

इनमें 92 केस में से 46 केस सशस्त्र लूट, 22 रेप केस, 13 अटेंप्ट टू मर्डर और 11 मर्डर केस शामिल हैं

Updated On: Jan 09, 2019 04:13 PM IST

FP Staff

0
नए साल के एक हफ्ते के अंदर ही दिल्ली में दर्ज हुए गंभीर अपराध के 92 केस

नया साल को शुरू हुए अभी 10 दिन भी नहीं गुजरे हैं और राजधानी दिल्ली में पिछले एक हफ्ते गंभीर अपराधों का आंकड़ा महज सैकड़ा छूने से रह गया है. दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में गंभीर अपराधों के 92 केस दर्ज किए हैं. ये आंकड़े नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के हवाले से दिए गए हैं.

टाइम्स नाऊ की खबर के मुताबिक, इनमें 92 केस में से 46 केस सशस्त्र लूट, 22 रेप केस, 13 अटेंप्ट टू मर्डर और 11 मर्डर केस शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने ये भी बताया है कि साल के पहले सात दिनों में ही इसके पोर्टल पर चोरी और गाड़ी चोरी जैसे मामलों के 4,700 एफआईआर दर्ज कराए गए हैं.

बता दें कि ये सभी आंकड़े दिल्ली पुलिस ने क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स (सीसीटीएनएस) पर अपलोड किए हैं. पिछले साल नवंबर में ही एनसीआरबी ने सीसीटीएनएस पर डेटा अपलोड करने के मामले में पहली रैंकिंग दी थी. इसके बाद महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश का नंबर था.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी बताते हैं कि सीसीटीएनएस की वेबसाइट को तुरंत-तुरंत कर्मचारी अपडेट करते हैं. अब पुलिस इस प्रक्रिया को राजधानी के हर थाने में लागू करना चाहती है. सीसीटीएनएस को हैंडल करने के लिए नियमित रूप से वर्कशॉप भी चलाए जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi