S M L

कॉमिक्स और कार्टून से हैं लगाव तो पहुंचिए दिल्ली के कॉमिक कॉन में

17 दिसंबर से शुरू हो रहे इस कॉमिक कॉन में कॉस्ट्यूम प्ले होगा जिसमें कॉमिक्स चरित्र की तरह सजकर आने वाले प्रतिभागियों में प्रतियोगिता होगी और हर दिन 50,000 रुपये का नकद इनाम जीतने का मौका मिलेगा

FP Staff Updated On: Dec 14, 2017 04:24 PM IST

0
कॉमिक्स और कार्टून से हैं लगाव तो पहुंचिए दिल्ली के कॉमिक कॉन में

बचपन में कॉमिक्स हर बच्चे का पसंदीदा मनोरंजन होते हैं. इनका चस्का ऐसा होता है कि लोग इन्हें स्कूल की किताबों के बीच तक में छिपाकर पढ़ते हैं. बड़े से बड़े राजनीतिक व्यंग्य को कहने के लिए भी कॉमिक्स स्ट्रिप सबसे कारगर हथियार माना जाता है. लेकिन स्मार्टफोन और इंटरनेट के जमाने में बच्चों का इससे लगाव लगभग ना के बराबर रह गया है.

एक दौर में बच्चे कॉमिक्स की किताबों के लिए लड़ते थे जैसे आज स्मार्टफोन के लिए लड़ते हैं. लेकिन अगर आप कार्टून और कॉमिक्स के दीवाने रहे हैं, अपने बचपन को याद करना चाहते हैं या आप अपने बच्चों को बताना चाहते हैं कि स्मार्टफोन, इंटरनेट और टीवी के अलावा भी एक बहुत मजेदार दुनिया थी तो आपके लिए एक बेहतर मौका है.

अगर आप  कार्टून या कॉमिक चरित्रों से सीधे रुबरु होने या उनकी वेशभूषा में ढलकर उनमें से एक हो जाने का मौके की तलाश में है तो आपके मन की मुराद  पूरी हो सकती है क्योंकि ऐसा ही एक उत्सव दिल्ली में शुक्रवार से ‘कॉमिक कॉन’ शुरु होने जा रहा है, जो 17 दिसंबर तक चलेगा.

Photo Source: Comic Con India Twitter Handle

ओखला के एनएसआईसी ग्राउंड में हो रहा आयोजन

ओखला के एनएसआईसी ग्राउंड में होने वाले इस उत्सव का मुख्य आकर्षण इस साल प्रमुख कॉमिक कलाकार डैन पेरेंट, आर्ची कॉमिक्स के कलाकार रायन नॉर्थ, वेबकॉमिक्स सीरीज़, डाइनोसार कॉमिक्स और सोनी ल्यू के निर्माता होंगे. साथ ही प्रतिष्ठित ईज्नर पुरस्कारों से सम्मानित कलाकार इसमें शामिल होंगे.

इसके अलावा अभिजीत किनि, अनिरुद्ध चक्रवर्ती, शैलेश गोपालन, सौमिन पटेल, विवेक गोयल, राजीव तांहणकर, सुमीत कुमार आदि कई और पूरे भारत के फीचर क्रिएटर इसमें भाग लेंगे. इसी कॉमिक कॉन में ईस्ट इंडिया कॉमेडी के कॉमेडियन साहिल शाह अपनी प्रस्तुति देंगे. इन सभी कार्यक्रमों का इस साल से सीधा प्रसारण भी किया जाएगा.

साथ ही पिछले साल की भांति इस साल भी कॉस्ट्यूम प्ले होगा जिसमें कॉमिक्स चरित्र की तरह सजकर आने वाले प्रतिभागियों में प्रतियोगिता होगी और हर दिन 50,000 रुपये का नकद इनाम जीतने का मौका मिलेगा. प्रत्येक विजेता को शिकागो के क्राउन वर्ल्ड चैम्पियनशिप ऑफ कॉस्प्ले में भारत का प्रतिनिधित्व करने का भी मौका मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi