S M L

दिल्ली रेप: 8 महीने की बच्ची के इलाज के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एम्स से भेजे डॉक्टर

सुप्रीम कोर्ट ने इन डॉक्टरों को कल अपनी रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है.

Updated On: Jan 31, 2018 06:17 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली रेप: 8 महीने की बच्ची के इलाज के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एम्स से भेजे डॉक्टर

दिल्ली में 8 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात के बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर चिंता जताई है. कोर्ट ने इस मामले में अतरिक्त सॉलिसिटर जनरल की मदद मांगी है. कोर्ट ने निर्देश दिया कि एम्स के दो विशेषज्ञ डॉक्टर अस्पताल जाकर बच्ची को देखें. कोर्ट ने कहा, 'डॉक्टर वहां एम्बुलेंस लेकर जाए और जरूरी लगे तो उसे तुरंत एम्स लेकर आए.'

सुप्रीम कोर्ट ने इन डॉक्टरों को कल अपनी रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली लीगल सर्विसेज से भी मदद देने को कहा है.

घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के एक इलाके की थी जहां रिश्तेदार भाई ने अपनी 8 महीने की बहन का कथित रूप से बलात्कार किया. ये घटना रविवार को हुई थी, जब रात को बच्ची की मां काम से लौटीं, तब उसने बच्ची को घायल हालत में देखा. बच्ची के अंदरूनी अंगों से खून निकल रहा था. मां ने फिर बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां तीन घंटे तक बच्ची का ऑपरेशन चलता रहा.

उधर अलख आलोक श्रीवास्तव नाम के एक वकील ने सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है. इस याचिका में उन्होंने बच्ची के बलात्कारी के लिए मौत की सजा, साथ ही मासूम का बेहतर अस्पताल में इलाज कराने और परिवार को 10 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi