S M L

प्रदूषण से बेहाल दिल्ली: विजिबिलिटी घटकर हुई 700 मीटर, शनिवार की सुबह रही धुंधभरी

दिवाली के बाद आनंद विहार, अशोक विहार, बवाना और बुराड़ी सहित कई इलाकों में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया

Updated On: Nov 10, 2018 08:10 PM IST

FP Staff

0
प्रदूषण से बेहाल दिल्ली: विजिबिलिटी घटकर हुई 700 मीटर, शनिवार की सुबह रही धुंधभरी
Loading...

शनिवार की सुबह राजधानी में विजिबिलिटी 700 मीटर रह गई. दिल्ली में कई जगहों पर प्रदूषण का स्तर बेहद खतरनाक रहा जिसकी वजह से शनिवार की सुबह स्मॉग छाया रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम, 12 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा.

न्यूज़18 के मुताबिक, मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, 'दिन की शुरुआत में आकाश में धुंध नहीं रहेगा. हालांकि बाद में धुआं या धुंध होगा.' सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 86 प्रतिशत थी जबकि दृश्यता 700 मीटर थी.

शहर और आसपास के इलाकों आनंद विहार, अशोक विहार, बवाना, बुराड़ी और द्वारका में एयर क्वालिटी 'गंभीर' रही. जबकि मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम, आईटीओ, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम और लोदी कॉलोनी में यह 'बहुत खराब' रही.

7 नवंबर को दिवाली के बाद दिल्ली-एनसीआर में धुंध की मोटी चादर छाई रही. गुरुवार को इंडिया गेट एरिया के आसपास एक्यूआई 999 दर्ज किया गया. इसके साथ ही एक्यूआई 'खतरनाक' स्तर तक पहुंच गया था.

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सीजन के औसत से तीन डिग्री नीचे था.

राजधानी में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए ही सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल पटाखे फोड़ने पर रोक लगा दी थी. और इस साल रात के 8 से 2 बजे तक ही पटाखे जलाने की इजाजत थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi