विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उपराज्यपाल ने कहा, ऑड-ईवन के लिए तैयार रहे दिल्ली, ट्रकों के प्रवेश पर बैन

दिल्ली सरकार गुरुवार को मीटिंग में ऑड-ईवन पर फैसला करेगी. वहीं उपराज्यपाल ने अधिकारियों को ऑड-ईवन के लिए तैयार रहने के लिए कहा है

FP Staff Updated On: Nov 08, 2017 10:07 PM IST

0
उपराज्यपाल ने कहा, ऑड-ईवन के लिए तैयार रहे दिल्ली, ट्रकों के प्रवेश पर बैन

दिल्ली की हवा में कोई सुधार नहीं होने पर दिल्ली सरकार में ऑड-ईवन लागू करने पर चर्चा शुरू हो गई है. इससे पहले जहां दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऑड-ईवन नहीं लागू करने के लिए कहा था. इसके पीछे मनीष का कहना था कि लोग इसके लिए अभी तैयार नहीं है.

वहीं अब दिल्ली सरकार ऑड-ईवन पर गुरुवार को फैसला करेगी. केजरीवाल सरकार ऑड-ईवन लागू करने पर चर्चा के लिए गुरुवार को एक मीटिंग करेगी.

इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अगले ऑर्डर तक दिल्ली में सभी ट्रकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. यह रोक रोजमर्रा की चीजें ला रहे ट्रकों पर नहीं होगी. वहीं अगले ऑर्डर तक सभी सिविल कंट्रक्शन पर भी रोक लगा दी गई है.

इस बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को ऑड-ईवन स्कीम की तैयारी करने के लिए कहा है. बैजल ने निगम अधिकारियों, डीडीए और SDM को खुले में आग लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा है. वहीं राजधानी में इलेक्ट्रिक जनरेटर पर भी रोक लगा दी है. यह फैसला उपराज्यपाल की शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया गया है.

वहीं दिल्ली मेट्रो ने भी प्रदूषण के स्तर को देखते हुए चक्करों की संख्या बढ़ा दी है. गुरुवार से मेट्रो ज्यादा चक्कर लगाएगी. यह फैसला लोगों को कम समय में मेट्रो उपलब्ध करने के लिए लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi