S M L

सुनंदा पुष्कर: दिल्ली HC की फटकार के बाद दिल्ली पुलिस ने की होटल के कमरे की जांच

दिल्ली हाईकोर्ट ने दो दिन पहले ही इस मामले की जांच में हो रही देरी के चलते दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी.

Bhasha Updated On: Sep 02, 2017 11:42 AM IST

0
सुनंदा पुष्कर: दिल्ली HC की फटकार के बाद दिल्ली पुलिस ने की होटल के कमरे की जांच

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार को उस पांच सितारा होटल के कमरे का दौरा किया, जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर रहस्यमय हालात में मृत मिली थीं.

दिल्ली हाईकोर्ट ने अभी दो दिन पहले ही इस मामले की जांच में हो रही देरी पर नाराजगी जताया था. हाईकोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाही की.

नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि टीम होटल के उस कमरे में गई, जहां जनवरी 2014 में सुनंदा मृत मिली थीं. टीम वहां पर तीन घंटे रूकी रही.

टीम में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त-2 (दक्षिण) मनीषि चंद्रा, एक सहायक पुलिस कमिश्नर और एक इंस्पेक्टर शामिल था.

बता दें कि पिछले बुधवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट की जस्टिस जीएस सिस्तानी और जस्टिस चंद्र शेखर की बेंच ने इस मामले पर दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी. जजों ने कहा कि ऐसा क्यों है कि मामले के साढे़ तीन साल बाद भी अबतक इस केस में कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं हुई है.

कोर्ट की ये टिप्पणी तब आई है, जब अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल संजय जैन ने कहा कि दिल्ली पुलिस सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका को एक अभियोग के रूप में नहीं ले रही है और जांच में बहुत ज्यादा मेहनत लगाई जा रही है.

दरअसल, स्वामी ने पुष्कर हत्याकांड मामले में कोर्ट की निगरानी में सीबीआई की विशेष जांच की मांग करते हुए एक याचिका दायर की है. उन्होंने कहा था कि वो एसआईटी से दिल्ली पुलिस को निकालने की मांग नहीं कर रहे है.

स्वामी ने आरोप लगाया है कि सुनंदा पुष्कर की मौत अप्राकृतिक थी, लेकिन जांच में बाधा डालने के लिए साइंटिफिक रिपोर्ट्स के आने में देरी की गई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi