S M L

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले के पास से 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

दोनों आतंकी उत्तर प्रदेश से ये हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे, पुलिस को शक है कि ये हथियार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल होने वाले थे

Updated On: Sep 07, 2018 04:51 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले के पास से 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार रात लाल किले के नजदीक जामा मस्जिद बस स्टॉप से 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनके पास से 2 पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि दोनों आतंकी उत्तर प्रदेश से ये हथियार लेकर कश्मीर जा रहे थे. पुलिस को शक है कि ये हथियार आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल होने वाले थे.

दोनों आतंकियों के नाम परवेज और जमशेद हैं. दोनों आईएसजेके (ISJK) के सदस्य हैं. डीसीपी (स्पेशल सेल) ने बताया कि 2018 जनवरी में ही एक एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने परवेज के भाई को मार गिराया था. वह हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य था और बाद में वह आईएसजेके के साथ जुड़ गया था.

डीसीपी ने यह भी बताया कि दिल्ली इन दोनों के आतंकी प्लान का हिस्सा नहीं था. ये दोनों केवल यहां से कश्मीर जाने के लिए गुजर रहे थे. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया है कि आईएसजेके का पहला नेता उमर इब्न नाजिर है जबकि दूसरा नेता आदिल ठोकर है. ये दोनों आदिल ठोकर का आदेश मान रहे थे. दोनों को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi