S M L

दिल्ली में ISJK के 3 आतंकवादी गिरफ्तार, विस्फोटक के साथ हथियार बरामद

बीते मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस ने दो आंतकियों के दिल्ली में घुसने की खबर दी थी, साथ ही पुलिस ने इन आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी

Updated On: Nov 25, 2018 04:00 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली में ISJK के 3 आतंकवादी गिरफ्तार, विस्फोटक के साथ हथियार बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते शनिवार को तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों इस्लामिक स्टेट जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) आतंकवादी संगठन से हैं. पुलिस ने बताया कि इन तीनों के पास से विस्फोटक के साथ हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. बता दें कि बीते मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस ने दो आंतकियों के दिल्ली में घुसने की खबर दी थी, साथ ही पुलिस ने इन आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि क्या गिरफ्तार आतंकी वहीं हैं, जिनकी तलाश पुलिस को थी.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रहे थे. अलर्ट जारी करने के बाद पुलिस गेस्ट हाउस, होटेल्स समेत कई जगहों पर संदिग्धों की तलाश कर रही थी. पुलिस के रेडार पर दिल्ली के ऐसे इलाके थे जहां अक्सर विदेशी आते रहते हैं. वहीं दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर ये दोनों शहर में देखे जाते हैं तो तुरंत थाने में फोन कर इसकी सूचना दें.

आतंकवादियों की उम्र 25 से 30 साल के बीच बताई जा रही है

पहले इस संबंध में दिल्ली पुलिस की ओर से दो तस्वीरें जारी की गई थीं. आतंकवादियों की उम्र 25 से 30 साल के बीच बताई जा रही है. इससे पहले 2 आतंकियों के फोटो के पोस्टर पहाड़गज इलाके में लगाए गए थे. दिल्ली पुलिस द्वारा जारी किए गए तस्वीर में ये दोनों आतंकी पारंपरिक टोपी पहने दिख रहे थे. फोटो में फिरोजपुर और दिल्ली के माइल स्टोन भी दिख रहे थे. पुलिस की ओर से जारी एडवाइडरी में कहा गया है कि यदि कोई भी इन दोनों को देखें तो 011-23520787 या 011-2352474 पर संपर्क करें.

हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी अंसार-उल-हक को अरेस्ट किया था

इससे पहले कश्मीर में पिछले दिनों एक सब-इंस्पेक्टर की हुई हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद की हत्या में शामिल एक आतंकी को राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी अंसार-उल-हक को अरेस्ट किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi