S M L

महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगाए गए 4,388 सीसीटीवी कैमरे: दिल्ली पुलिस

पुलिस ने बताया कि वह महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी दे रही है और साथ ही उन्हें सशक्त बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है

Updated On: Sep 15, 2018 02:25 PM IST

Bhasha

0
महिलाओं की सुरक्षा के लिए लगाए गए 4,388 सीसीटीवी कैमरे: दिल्ली पुलिस

पुलिस ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया कि उसने महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के संवेदनशील इलाकों में करीब 4,388 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं.

गौरतलब है कि कुछ महिलाओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैम्पस में और उसके आसपास उन पर मूत्र और वीर्य से भरे गुब्बारे कथित तौर पर फेंके जाने की शिकायत की थी. इसके बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ वकीलों ने इस साल मार्च में एक जनहित याचिका दायर की. इस जनहित याचिका के जवाब में एक हलफनामे में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को यह दलील दी.

याचिकाकर्ता वकीलों ने होली और नववर्ष जैसे अवसरों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश तय करने की मांग की थी. दिल्ली पुलिस ने चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन और जस्टिस वी के राव की पीठ के समक्ष हलफनामा दाखिल किया. पीठ ने एक जज के अनुपस्थित होने के चलते शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई नहीं की.

पुलिस ने कहा 'शिकायतकर्ता ने सहयोग नहीं किया'

पुलिस ने अपने हलफनामे में यह भी कहा कि कैम्पस में एक महिला पर मूत्र से भरा गुब्बारा फेंके जाने की कथित घटना में शिकायतकर्ता ने सहयोग नहीं किया और इसलिए इस मामले को छोड़ दिया गया. वीर्य से भरा गुब्बारा फेंके जाने के संबंध में पुलिस ने कहा कि फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को शिकायतकर्ता महिलाओं के कपड़ों पर वीर्य का कोई भी अंश नहीं मिला.

पुलिस ने बताया कि उसने दूसरी घटना के संबंध में इस साल मार्च में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था लेकिन उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. इस मामले में आरोप पत्र दायर किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि वह महिलाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी दे रही है और साथ ही उन्हें सशक्त बनाने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi