S M L

दिल्ली: उबर ड्राइवर ने कलेक्शन एजेंट से लूटे लाखों, बाद में की हत्या

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार उबर कैब ड्राइवर अविनाश ने 19 सितंबर को अपने एक साथी के साथ मिलकर एक गैस कंपनी के कलेक्शन एजेंट की लूटपाट के बाद हत्या कर दी थी

Updated On: Oct 01, 2018 11:00 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: उबर ड्राइवर ने कलेक्शन एजेंट से लूटे लाखों, बाद में की हत्या

दिल्ली पुलिस ने सरिता विहार इलाके में पिछले महीने एक कलेक्शन एजेंट की लूटपाट के बाद हुई उसकी हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने इस मामले में 26 वर्षीय एक उबर कैब ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि अविनाश नाम के इस आरोपी कैब ड्राइवर को रविवार को गिरफ्तार किया गया. वो दिल्ली के ही पुल प्रह्लादपुर इलाके का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक इस अपराध में उसका साथी रहा भीखम फरार है.

पुलिस के अनुसार 19 सितंबर को दोनों ने कथित तौर पर 30 वर्षीय रघुवीर प्रसाद मीणा के साथ लूटपाट के बाद ओखला अंडरपास के पास उसकी हत्या कर दी थी. मृतक रघुवीर राइटर सेफगार्ड नाम की गैस कंपनी में बतौर कैश कलेक्शन एजेंट था.

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि रघुवीर दक्षिण दिल्ली स्थित कंपनी के अलग-अलग दफ्तरों से कलेक्शन करता था और उन पैसों को कंपनी के गुरुग्राम ऑफिस या उसके मोबाइल कैश वैन में जमा करा देता था.

घटना वाले दिन, मीणा ने लाल कुआं, ओखला और तुगलकाबाद एक्सटेंशन से 11,32,590 रुपए कलेक्शन किया था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान पाया कि बाइक सवार दो लोग लगातार उसका पीछा कर रहे थे. यह दोनों संदिग्ध बाद में रघुवार के पास मौजूद बैग के साथ दिखे.

वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक संदिग्ध का स्केच बनवाया जिसके बाद रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

दक्षिण-पूर्व के डीसीपी चिन्मॉय बिस्वाल ने कहा कि आरोपी अविनाश के पास से लूटे गए 81,600 रुपए बरामद कर लिए गए हैं. साथ ही वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि अविनाश उबर कैब में ड्राइवर था. जल्दी अमीर बनने के लालच में उसने यूपी के इटावा के रहने वाले भीखम के साथ मिलकर रघुवीर मीणा को लूटने की योजना बनाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi