S M L

दिल्ली में अल-कायदा का आतंकवादी गिरफ्तार, बड़ी साजिश का खुलासा

आतंकी के पास से 4 कारतूस, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, बांग्लादेशी सिम कार्ड और करेंसी बरामद हुआ है

Updated On: Sep 18, 2017 05:26 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली में अल-कायदा का आतंकवादी गिरफ्तार, बड़ी साजिश का खुलासा

दिल्ली पुलिस को टेरर नेटवर्क का खुलासा करने में कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अल-कायदा संगठन से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

सोमवार को स्पेशल सेल के डीसीपी पी कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर रविवार को पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग के नजदीक से स्पेशल सेल ने शूमोन हक नाम के अल-कायदा के आतंकवादी को गिरफ्तार किया है.

कुशवाहा के मुताबिक 27 साल का शूमोन हक मिजोरम और मणिपुर में आतंकी बेस तैयार करने के मकसद से भारत आया था. इसके अलावा उसका उद्देश्य नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में नए युवकों को हथियार की ट्रेनिंग देकर उन्हें म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के पास भेजना था.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार शूमोन हक ब्रिटेन का नागरिक है. उसके पास से 4 कारतूस, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, बांग्लादेशी सिम कार्ड और करेंसी बरामद हुआ है.

आरोपी को कोर्ट में पेशी के बाद 11 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर आतंकी मॉड्यूल के अलावा दिल्ली में उसके साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

इससे पहले, पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में आतंकवादी संगठनों से कथित संपर्क रखने के शक में दो लोगों को गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi