S M L

दिल्ली: 'नर्क' में धकेलने के लिए कैद 57 नेपाली लड़कियां छुड़ाई गईं

इन सभी लड़कियों को नेपाल से बहला-फुसलाकर दिल्ली लाया गया था. इन्हें खाड़ी देशों में भेजने के लिए यहां जबरन कैद कर रखा गया था

FP Staff Updated On: Aug 01, 2018 12:25 PM IST

0
दिल्ली: 'नर्क' में धकेलने के लिए कैद 57 नेपाली लड़कियां छुड़ाई गईं

दिल्ली में एक इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली के दो अलग-अलग इलाके में देह व्यापार के लिए लाई गई 57 लड़कियों को छुड़ाया गया है.

पहली घटना में महिला आयोग (डीसीडब्लू) और पुलिस की टीम ने मंगलवार देर रात पहाड़गंज इलाके के एक होटल पर रेड डालकर 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया.

इन सभी लड़कियों को यहां जबरन कैद कर रखा गया था. रिहा कराई गई इन लड़कियों को नेपाल से बहला-फुसलाकर यहां लाया गया था.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि इन महिलाओं को आश्रय गृहों (शेल्टर होम) में भेजा जाएगा. साथ ही उन्हें उनके घर वापस भेजने के लिए नेपाली दूतावास से संपर्क किया जा रहा है.

वहीं, मंगलवार को ही दिल्ली के वसंत विहार थाना क्षेत्र से 18 महिलाओं को छुड़ाया गया.

पुलिस ने बताया कि वाराणसी पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ उन्होंने एक संयुक्त अभियान में मैदानगढ़ी गांव के एक मकान पर छापा मारकर वहां से 18 महिलाओं को छुड़ाया.

पुलिस ने एजेंट और उसकी नेपाली महिला साथी को भी गिरफ्तार किया है. मंगलवार रात यूपी पुलिस इन दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर वाराणसी रवाना हो गई.

मुक्त कराई गईं इन महिलाओं में से 16 नेपाल की रहने वाली हैं. इन सभी को भी खाड़ी देशों में भेजा जाना था.

बता दें कि 25 जुलाई को भी दिल्ली महिला आयोग ने मुनिरका इलाके से 16 लड़कियों को मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाया था. इन लड़कियों को कुछ दिन पहले ही नेपाल से दिल्ली लाया गया था. यहां पहुंचने पर इन लड़कियों के पासपोर्ट छीन लिए गए थे. इन्हें इराक और अन्य खाड़ी देशों में देह व्यापार के लिए भेजने की तैयारी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi