S M L

छापेमारी केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी आरोपियों को12 दिन की NIA रिमांड में भेजा

NIA ने आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया और आगे की पूछताछ के लिए उनके 15 दिन की रिमांड की मांग की थी

Updated On: Dec 27, 2018 05:00 PM IST

FP Staff

0
छापेमारी केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी आरोपियों को12 दिन की NIA रिमांड में भेजा

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने आईएसआईएस से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल के सदस्य होने के शक में गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों को 12 दिन के लिए एनआईए के रिमांड में सौंप दिया है. NIA ने आरोपियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया और आगे की पूछताछ के लिए उनके 15 दिन की रिमांड की मांग की थी. बाद में कोर्ट ने सभी आरोपियों को 12 दिन की रिमांड में भेज दिया.

इन सभी पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप है. इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडेय के सामने पेश किया गया था. इसके बाद न्यायाधीश ने मामले में बंद कमरे में सुनवाई का आदेश दिया. कोर्ट ने 5 आरोपियों के परिजनों और उनके माता-पिता को कोर्ट के अंदर उनसे मिलने की भी इजाजत दी.

सभी आरोपी दिल्ली और यूपी के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किए गए थे. मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत (29), अनास युनूस (24), राशिद जफर रक उर्फ जफर (23), सईद उर्फ सैयद (28), सईद का भाई जुबैर मलिक (20), जुबैर का भाई जैद (22), साकिब इफ्तेकार (26), मोहम्मद इरशाद(21) और मोहम्मद आजम (35) शामिल हैं. वहीं

अभियुक्त के वकील का कहना है- वे छात्र हैं. एनआईए ने जो बरामद किया है, उसमें ट्रैक्टर की पावर नोजल शामिल है जो उन्होंने लगाए और इसे रॉकेट लांचर कहा गया. जिसे वे विस्फोटक कहते हैं, वह वास्तव में सुतली बम है जिसका उपयोग दिवाली में किया जाता है. मामले में बहुत कुछ सजाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi