S M L

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुहैल और शाकिब को 6 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

इन दोनों को कथित तौर पर देशभर में आतंकी हमले करने की साजिश रचने और आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने के आरोप में NIA ने गिरफ्तार किया था

Updated On: Jan 12, 2019 06:16 PM IST

FP Staff

0
पटियाला हाउस कोर्ट ने सुहैल और शाकिब को 6 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सुहैल और शाकिब को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. इन दोनों को कथित तौर पर देशभर में आतंकी हमले करने की साजिश रचने और आतंकी संगठन ISIS से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था. NIA ने इन दोनों आरोपियों को 26 दिसंबर 2018 को गिरफ्तार किया था.

शनिवार को इन दोनों कथित आतंकियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने सुहैल और साकिब दोनों को 6 फरवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस मामले से संबंधित बाकी 8 संदिग्ध पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं.

पिछले दिनों NIA और उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) की टीम ने दिल्ली और यूपी में कथित आतंकी गतिविधियों वाले कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान उन्होंने भारी मात्रा में विस्फोटक सामान और हथियार बरामद किए.

ये भी पढ़ें: जानें कौन है भारत में फिदायीन हमले की साजिश रचने वाला मुफ्ती सुहैल

NIA के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट (ISIS) के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-इस्लाम ने देश में बड़े बम धमाके की साजिश रची थी. इसके निशाने पर कई मुख्य हस्तियां, प्रतिष्ठान और दिल्ली के बड़े मार्केट तक शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi