S M L

दिल्ली: ठंड के साथ प्रदूषण भी बढ़ा, पीएमओ की अध्यक्षता में बना पैनल

पराली जलाने से हो रहे प्रदूषण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के नेतृत्व में एक पैनल पराली को जलाने की बजाय अन्य विकल्पों पर विचार करेगा

Updated On: Dec 05, 2017 09:32 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली: ठंड के साथ प्रदूषण भी बढ़ा, पीएमओ की अध्यक्षता में बना पैनल

दिल्ली में भारी प्रदूषण के कारण आम लोगों को हो रही तकलीफ कम होने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को भी शहर के सभी इलाकों में प्रदूषण का स्तर बेहद ऊंचा पाया गया है.

शहर के फ़िरोज़ शाह कोटला क्रिकेट मैदान में चल रहे भारत-श्रीलंका क्रिकेट मैच में भी इस कारण काफी खलल पड़ा है. अब खबर आ रही है कि पराली जलाने से हो रहे प्रदूषण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय के नेतृत्व में एक पैनल बनाया गया है. यह पैनल पराली को जलाने की बजाय अन्य विकल्पों पर विचार करेगा.

इसके अलावा बीसीसीआई ने कहा है कि वह दिल्ली में मैच का आयोजन करवाने पर विचार करेगी. बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘ भविष्य में दिल्ली में इस मौसम में मैचों के आयोजन पर विचार किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि जब श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम तय हुआ था तब उन्होंने भी इस पर आपत्ति नहीं जतायी थी.

कांग्रेस की इकाई ‘ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस’ के अध्यक्ष शशि थरुर ने दिल्ली के प्रदूषण पर श्वेत पत्र जारी करते हुए मोदी और केजरीवाल सरकार को इस स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में थरूर ने कहा कि पार्टी की दिल्ली इकाई द्वारा प्रदूषण की समस्या गहराने से जुड़े आंकड़ों के आधार पर तैयार किए गए श्वेत पत्र में इस समस्या के जो कारण सामने आए हैं उससे साफ है कि इस समस्या से निपटने के लिए कारगर उपाय नहीं किए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi