S M L

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम सुहाना, गर्मी से मिली राहत

बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली. सुबह हवा में आर्द्रता का स्तर बहुत ज्यादा था. सुबह 8:30 बजे आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत दर्ज किया गया

Updated On: Jul 14, 2018 03:44 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम सुहाना, गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात झमाझम बारिश के बाद शनिवार की सुबह खुशनुमा रही. इस बारिश ने दिल्ली वालों को गर्मी से फिलहाल राहत दे दी है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली. सुबह हवा में आर्द्रता का स्तर बहुत ज्यादा था. सुबह 8:30 बजे आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत दर्ज किया गया.

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘न्यूनतम तापमान सुबह साढ़े आठ बजे सामान्य से दो डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.’ हवा में आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत दर्ज किया गया. सफदरजंग इलाके में रातभर 53.6 मिमी और पालम में 21.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम वैज्ञानिक ने शनिवार के दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है.

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे कई जगह पानी भरने और जाम लगने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

शुक्रवार को बारिश के बाद गुरुग्राम में भी पानी भर गया. गुरुग्राम के हीरो होंडा चौराहे पर इतना पानी था कि लोगों का निकलना भारी हो गया.

इसके अलावा दिल्ली में कई जगह बारिश के बाद बहुत ज्यादा पानी भर गया था. मिंटो रोड पर तो डीटीसी बस पानी में ही डूब गई थी. इस बारिश का असर राजधानी के ट्रैफिक पर भी पड़ा. बारिश के बाद दिल्ली के ट्रैफिक की रफ्तार भी धीमी हो गई.

शनिवार को भी सुबह से कई बार बारिश की बौछार हो चुकी है. हालांकि दोपहर तक धूप से थोड़ी गर्मी हो गई, लेकिन मौसम विभाग ने 3-4 दिन तक बारिश होने का अनुमान जताया था. खैर इस बारिश ने दिल्लीवासियों का लंबे समय से इंतजार को तो खत्म कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi